मां ने बलात्कार के आरोपी पिता के खिलाफ बयान देने से रोका,लड़की कोर्ट में हुई बेहोश
मां ने बलात्कार के आरोपी पिता के खिलाफ बयान देने से रोका,लड़की कोर्ट में हुई बेहोश
Share:

नई दिल्ली : सौतेले पिता से बलात्कार की शिकार 16 साल की नाबालिग शुक्रवार को जब कोर्ट में बयान दर्ज कराने पहुंची तो बेहोश होकर गिर गई. लड़की की मां और दादी पर आरोप है कि उन्होंने कोर्ट कैम्पस में लड़की पर सौतेले पिता के खिलाफ बयान न देने का दबाव डाला था.

कोर्ट के स्टाफ ने एडिशनल सेशन जज विनोद यादव को बताया कि लड़की के कोर्ट रूम में आने से कुछ मिनट पहले ही उसकी मां और दादी को कैम्पस में उससे बात करते देखा गया था. स्टाफ ने जज को ये भी बताया कि दोनों महिलाएं लड़की पर सौतेले पिता के खिलाफ बयान न देने का दबाव बनाते हुए धमका रहीं थी.

क्या है मामला?

लड़की के सौतेले पिता ने उसके साथ लगातार 3 महीने तक रेप किया. इससे तंग आकर बेटी ने हिम्मत जुटाकर पिता के खिलाफ केस दर्ज कराया था. शुक्रवार को मामले की सुनवाई थी. इस सुनवाई के दौरान लड़की को जज के सामने अपने बयान दर्ज करना था.

रोहिणी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज यादव ने फौरन दिल्ली पुलिस को ऑर्डर दिए कि वो दिल्ली में चाइल्ड साइकोलॉजिस्ट की लिस्ट तैयार करे. चाइल्ड सेक्स अब्यूज के मामलों में विक्टिम के बयान दर्ज कराने से पहले उनकी काउंसलिंग कराई जाए. जज ने कहा कि कई मामलों में विक्टिम पर बहुत ज्यादा प्रेशर डाला जाता है जो अपराध है इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाने होंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -