कोरोना पर गिरिराज सिंह का बयान, कहा- चिकन और अंडे जरूर खाएं लेकिन...
कोरोना पर गिरिराज सिंह का बयान, कहा- चिकन और अंडे जरूर खाएं लेकिन...
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरोना वायरस पर बयान देते हुए कहा है कि यह मछली, चिकन और अंडे खाने से नहीं फैलता. इस संदर्भ में फैलाई जा रही अफवाहों से भी बचना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि, "मछली, चिकन या अंडे खाने से कोरोना वायरस नहीं फैलता है. मछली, अंडा या चिकन न खाने के कारण शरीर में प्रोटीन की कमी हो सकती है. इसलिए ये चीजें अवश्य खाएं, किन्तु अच्छी तरह से पकाकर ही खाएं."

लखनऊ में खुले में मीट और मछली बेचे जाने पर बैन लगाने के जिलाधिकारी फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी को भारत सरकार और कृषि अनुसंधान परिषद से हिदायत लेनी चाहिए. सिंह ने कहा है कि, "कहीं से भी कोरोना का संबंध मछली, अंडे और चिकन से साबित नहीं हो पाया है. अफवाहों से बचें. स्वच्छता का ध्यान रखें और सभी भोजन अच्छे से पका कर खाएं."

दरअसल, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र इन दिनों लोगों में भ्रम फैला हुआ है कि मांस-मछली का सेवन करने से कोरोना का संक्रमण फैलता है. इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को संसद में कोरोना वायरस के संबंध में विस्तार से जवाब दिया है. उन्होंने उच्च सदन में कहा है कि अभी तक देश में 29 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 3 मरीज ठीक हो चुके हैं. अन्य का उपचार चल रहा है. 4 मार्च तक कुल 28529 लोगों को कम्युनिटी सर्विलांस पर रखा गया है.

अमेरिका : एच-1बी वीजा के आवेदन खारिज होने पर इन भारतीय कंपनीयों को हुआ नुकसान

वेनेजुएला राष्ट्रपति ने महिलाओं से की ये अजीबो गरीब मांग

VVIP विमानों के लिए भारत-अमेरिका के बीच 1200 करोड़ की डील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -