Share:
गिरिराज सिंह ने किया समान नागरिक संहिता लाने का आह्वान, बोले- 'ये समय की मांग है'
गिरिराज सिंह ने किया समान नागरिक संहिता लाने का आह्वान, बोले- 'ये समय की मांग है'

पटना: शनिवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समान नागरिक संहिता लाने का आह्वान किया। समान नागरिक संहिता लाने के लिए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के कदमों की तरफ संकेत करते हुए मंत्री ने कहा कि यह सही दिशा में लिया गया एक फैसला है।गिरिराज सिंह ने बीजेपी शासित पहाड़ी प्रदेश में एक समिति के गठन का जिक्र करते हुए कहा कि अब उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक बहुत अच्छा फैसला लिया है। देश भर में कानून की एकरूपता होनी चाहिए, सिफारिशों के आधार पर एक समान नागरिक संहिता पेश की जा सकती है।

वही इससे पहले फरवरी में गिरिराज सिंह ने हिजाब विवाद आरम्भ होने के तुरंत बाद एक समान नागरिक संहिता लाने का आह्वान किया था तथा इसे समय की आवश्यकता बताया था। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने निर्वाचन इलाके में हिंदुओं के उत्पीड़न के इल्जामों को दोहराया और JDU के हालिया विरोधों पर नाराजगी जताई है। गौरतलब है कि जदयू के दो पूर्व विधान पार्षदों ने DM दफ्तर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पुतला फूंककर विरोध किया था। JDU नेताओं का इल्जाम है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रजौड़ा में हिंदू-मुस्लिम मामले को बिना कारण तूल दिया। 

NDA सदस्यों द्वारा उनका पुतला जलाए जाने पर सिंह ने बोला कि मैं हर कीमत पर हिंदुओं के अधिकारों के लिए लड़ूंगा। यदि वोट बैंक की सियासत के दबाव में प्रशासन कारपेट के नीचे काम करता रहेगा तो मेरे निर्वाचन क्षेत्र के हिंदू कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस सहित अन्य दल तुष्टीकरण की राजनीती करते हैं। एक खास समुदाय को अपना वोट बैंक समझते हैं तथा उनको खुश करने के लिए हिंदुओं के खिलाफ में बोलते हैं। यह मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।

चुनाव में हार के बाद मायावती का बड़ा फैसला, भंग की बसपा की सभी कार्यकारिणी

'दिल्ली सरकार ने 12 लाख नौकरियां दी..', झूठ बोलकर अपने ही आंकड़ों में फंस गए केजरीवाल ?

असदुद्दीन ओवैसी को झटका देकर गुड्डू जमाली ने बसपा में की घर वापसी, मायावती ने दिया बड़ा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -