चेहरे की खूबसूरती बढ़ा देगा गिलोय और एलोवेरा, जानिए कैसा करना है इस्तेमाल
चेहरे की खूबसूरती बढ़ा देगा गिलोय और एलोवेरा, जानिए कैसा करना है इस्तेमाल
Share:

खूबसूरत, ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लडकियां तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। हालाँकि अगर वह चाहे तो एक आसान और घरेलू नुस्खा आजमा सकती हैं और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। यह नुस्खा तैयार होगा ऐलोवेरा और गिलोय से। जी हाँ और गिलोय और एलोवेरा के पोषक तत्व चेहरे से डेड सेल्स को निकालकर स्किन को अंदर से खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं। अब हम आपको बताते हैं चेहरे पर गिलोय और एलोवेरा लगाने का तरीका। 


गिलोय और एलोवेरा चेहरे पर कैसे लगाएं?- गिलोय और एलोवेरा को चेहरे पर क्रीम या फेस पैक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बाद आप सबसे पहले एक कटोरी में गिलोय की कुछ पत्तियां लें और एलोवेरा के तने से जेल निकालें। अब इस मिश्रण को ग्राइंडर में बारीक पीस लें। गिलोय और एलोवेरा के मिश्रण में थोड़ी सी हल्दी और बेसन मिलाएं। इसके बाद आपको गिलोय और एलोवेरा से बना पेस्ट ज्यादा गाढ़ा लगता है, तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल भी मिलाया जा सकता है। अब आप चेहरे को पानी और फेशवॉश से क्लीन करने के बाद गिलोय और एलोवेरा से बना फेस पैक लगाएं। करीब 15 से 20 मिनट तक ये फेस पैक चेहरे पर लगा रहने दें। जब फेस पैक सूख जाए, तो इसे स्क्रब की तरह पानी से क्लीन करें।

फायदे- ये चेहरे को अंदर से क्लीन करता है और इसकी वजह से पिंपल्स और एक्ने से निजात पाने में मिलती है। इसके अलावा चेहरे पर होने वाली झुर्रियों से राहत मिलती है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से चेहरे पर दाग-धब्बे की समस्या भी होने लगती है।

चाहती हैं लंबी और घनी पलकें तो वैसलीन के साथ लगाए ये चीज

बनना चाहते हैं अमीर तो आपके काम आएगा पीले चावल का यह आसान टोटका

घर पर इस तरह करें फेशियल, दूध जैसा सफ़ेद चमकेगा चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -