ये है दुनिया की सबसे खतरनाक भूतिया जगह
ये है दुनिया की सबसे खतरनाक भूतिया जगह
Share:

आज के समय में तो भूतो पर कोई भी विश्वास नहीं करता है. लेकिन अब भी पूरी दुनिया में कुछ ऐसी जगह है जहां इंसान भूतो के कारण नहीं रहते है. आज भी बहुत सी ऐसी जगह है जहां इंसान नहीं बल्कि रहते है भूत. हम आपको आज उन्ही जगहों के बारे में बताने जा रहे है. आइये जानते है-

यूक्रेन के बेलारूस के बॉर्डर पर बसे इस शहर में कोई भी नहीं रहता है. सालो से ये शहर खाली पड़ा है. न्यूक्लियर हादसे के बाद इस शहर को खाली करवा दिया था तब से आज तक यहाँ कोई नहीं रहता है. इसलिए ऐसा कहा जाता है कि यहाँ सिर्फ भूतो का ही राज है.

नार्थ कोरिया के शहर किजोंग-डोंग में पहले 200 परिवार रहते थे लेकिन साल 1956 के बाद सभी लोग यहां से डर कर भाग गए. अब यहाँ सिर्फ एक समय लाइट जलाई जाती है ताकि लोगो को लगे कि यहाँ कोई रहता है.

अमेरिका के बोड़ी शहर की खोज साल 1886 में हुई थी. यहाँ मौजूद लोहे की खदानों के कारण लोग यहाँ आकर रहने लगे थे लेकिन धीरे-धीरे जब लोहा खत्म हुआ तो लोग भी इस शहर को छोड़कर चले गए. अब ये पूरा शहर खाली पड़ा रहता है.

बेल्जियम के पर्पस शहर में लोगों ने वर्ष 2000 के बाद से ही छोड़ दिया था. ये शहर में सबकुछ है बावजूद इसके यहाँ कोई नहीं रहता.

10 जून 1944 ओरडौर-सूर-ग्लेन नाम के इस शहर के एक ऑफिसर को सुचना मिली थी कि उनके किसी साथी को यहाँ बंधक बनाया गया है. सिर्फ इस घटना के कारण ही इस शहर को वीरान बना दिया गया.

आर्किटेक्ट और फ़ोटोग्राफ़ी के बेहतरीन नमूने

यूरोप में खुलने जा रहा है पहला अंडर वॉटर Subsea रेस्टॉरेंट, देखिये ऐसा होगा नज़ारा

Video: 'मैं तेरा ब्यॉयफ्रेंड...' सॉन्ग पर आप भी थिरकने को हो जायेंगे मजबूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -