यूरोप में खुलने जा रहा है पहला अंडर वॉटर Subsea रेस्टॉरेंट, देखिये ऐसा होगा नज़ारा
यूरोप में खुलने जा रहा है पहला अंडर वॉटर Subsea रेस्टॉरेंट, देखिये ऐसा होगा नज़ारा
Share:

रेस्टॉरेंट एक सही लोकेशन पर हो और आस पास का नज़ारा ऐसा हो जिसे देखकर ही हमारा मन प्रफुल्लित हो जाये तो कैसा रहे ? किसी जन्नत से कम नहीं लगेगा फिर तो. दरअसल, होटल और रेस्टॉरेंट वाले भी ऐसी जगह देखकर ही बनाते हैं जहाँ बैठ कर खाना खाते समय आस पास के नज़ारे को हम आराम से देख पाए और खाने के साथ-साथ नज़रों का भी मज़ा ले सके. ऐसे तो बहुत से रेस्टॉरेंट है जो पहाड़ी पर बने हैं या फिर नेचर के बिच बसे हुए हैं. वही कुछ ऐसे भी हैं जो हवा में बने हुए हैं और और बेहतरीन हैं.

ज़मीन और हवा में बने हुए रेस्टॉरेंट तो आपने कई देखे ही होंगे, लेकिन कभी पानी के अंदर वाला रेस्टॉरेंट नहीं देखा होगा. तो आज हम आपको यही दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी Wow ही कहेंगे. जी हाँ, हम जिसकी बात कर रहे हैं वो जल्दी ही यूरोप के एक शहर नॉर्वे में खुलने वाला है. इसके बारे में आपको बता दे कि ये दुनिया का पहला अंडरवाटर रेस्टॉरेंट है जो आधा पानी में होगा और आधा ज़मीन पर होगा.

इसका स्ट्रक्चर डिजाइन किया है स्नोहेटा नाम की एक कंपनी ने. इसमें 36 फीट चौड़ा पैनोरैमिक विंडो लगाया जाएगा, ताकि कस्टमर समुद्र का नजारा ले सकें. बाहर से इसे अगर आप देखेंगे तो आपको भी ये लगेगा कि समुद्र में कोई सीमेंट का कंटेनर पड़ा हुआ है जो थोड़ा अजीब लगता है. लेकिन आप इसके अंदर जायेंगे तो बस देखते ही रह जायेंगे और होश भी उड़ जायेंगे आपके.

इसमें एक साथ 100 कस्टमर खाने का लुत्फ उठा सकेंगे. समुद्र में इसका आधा भाग पांच मीटर नीचे तक होगा। स्नोहेटा कंपनी के अनुसार, इसका निर्माण अगले साल शुरू हो जाएगा और 2019 में इस रेस्टॉरेंट को कस्टमर के लिए पूरी तरह खोल दिया जायेगा. आइये देखते हैं इसका एक वीडियो जिसे यूट्यूब चैनल VIRAL MOJO ने शेयर किया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -