स्किन ड्राईनेस की समस्या को दूर करता है घी
स्किन ड्राईनेस की समस्या को दूर करता है घी
Share:

घी का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है, यह हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आप जानते हैं कि सेहत के साथ साथ ही हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा घी के इस्तेमाल से आपकी स्किन रिफ्रेश हो जाती है, और साथ ही डार्क सर्कल, ड्राइनेस की समस्या भी दूर हो जाती है. आज हम आपको घी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप ड्राई स्किन की समस्या से परेशान है, तो नियमित रूप से नहाने से पहले अपने चेहरे पर थोड़ा सा घी लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. और आप के चेहरे में चमक भी आएगी. 

2- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से रोज रात को सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे थोड़ा सा घी लगाकर मसाज करें. और सुबह उठने पर गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आप दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है, तो इनसे छुटकारा पाने के लिए जब भी आपको अपने बालों में शैंपू करना हो तो उसके 1 घंटे पहले थोड़ी से घी को गर्म करके अपने बालों में लगा ले, और फिर 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. लगातार ऐसा करने से आपके दो मुहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

मसूर की दाल के इस्तेमाल से दूर हो सकती है टैनिंग की समस्या

अपने पैरों को नरम और मुलायम बनाने के लिए करें सिरके का इस्तेमाल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है अदरक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -