माइग्रेन के दर्द से छुटकारा दिलाते है घी और कपूर
माइग्रेन के दर्द से छुटकारा दिलाते है घी और कपूर
Share:

लगातार बढ़ते तनाव के कारन हर दूसरा व्यक्ति माइग्रेन की समस्या का सामना कर रहा है. माइग्रेन होने पर सिर के एक हिस्से में तेज दर्द होने लगता है, ये दर्द इतना असहनीय होता है की बर्दाश्त कर पाना मुश्किल होता है. कई बार ये दर्द जल्दी ठीक हो जाता है पर कई बार ऐसा होता है की ये दर्द कई दिनों तक लगातार बना रहता है. आज हम आपको इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आपको माइग्रेन की समस्या है तो अदरक के रस का सेवन करे, अदरक में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण मौजूद होते है जो हमारे ब्रेन सैल्स को आराम देने का काम करते है. जिससे दर्द से छुटकारा मिलता है.

2-अगर आपको अक्सर सर में दर्द की समस्या रहती है तो इसके लिए रोज रात को सोने से पहले गाय के शुद्ध देसी घी की 2-2 बूंदे नाक में डालकर सोये. ऐसा करने से माइग्रेन के दर्द से छुटकारा मिलता है. 

3-सरसों के तेल के इस्तेमाल से भी माइग्रेन के दर्द से आराम पाया जा सकता है. इसके लिए सरसो के तेल को हल्का गर्म करके सिर के उस हिस्से की मालिश करें जहा दर्द हो. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी आराम मिल जायेगा.

4-रोज खाली पेट एक सेब खाने से बहुत जल्दी इस समस्या से निजात मिलती है.

5-सर में दर्द होने पर थोड़े से घी में कपूर को मिलाकर पीस ले, अब इसे अपने सर पर लगाकर सिर की हल्के हाथों से मालिश करे, ऐसा करने से कुछ ही देर में आपका दर्द गायब हो जायेगा.

नीम के इस्तेमाल से ठीक हो सकता है बालतोड़ का घाव

जानिए प्याज को कान में रखने के चमत्कारी फायदों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -