माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने घर के मुख्यद्वार पर रखे ये चीजे
माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने घर के मुख्यद्वार पर रखे ये चीजे
Share:

दिवाली के त्यौहार पर खासतौर से माँ लक्ष्मी की पूजा की जाती है, वास्तु में भी दिवाली के त्यौहार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आप दिवाली के अवसर पर मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए मेन गेट की सा-सफाई से लेकर दरवाजे को सजाने का खास ध्यान रखते हुए वहां पर कुछ खास चीजों को रखते है तो इससे माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा मिल सकती है और घर-परिवार को पैसों से लेकर अच्छी सेहत तक सब कुछ मिलता है.

1- धनतेरस के दिन से दिवाली तक रोज सुबह नहाने के बाद एक कांच के बरतन में पानी भरकर उसमे ताजा और सुगन्धित फूलो को डालकर अपने मुख्यद्वार की उत्तर दिशा में रख दे,ऐसा करने से घर में मुखिया को बहुत सारे  लाभ मिलेंगे.

2- अपने घर के मुख्यद्वार पर ॐ या शुभ लाभ का चिन्ह बनाये. इस बात का ध्यान रखे की ये चिन्ह मुख्यद्वारके उत्तर या पूरब दिशा की ओर ह होने चाहिए,ऐसा करने से आपके परिवार के सदस्य हमेशा स्वस्थ रहते है.

3- दिवाली के दिन अपने घर के मुख्यद्वार पर माँ लक्ष्मी की कमल पर विराजमान हुई तस्वीर लगाए, ऐसा करने से आपके घर हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

4- इस दिन अपने घर के मैन गेट पर आम,पीपल,अशोक के पत्तों का बंदनवार लगाए,ऐसा करने से कोई भी नकारात्मक शक्ति आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाती है.

 

माँ लक्ष्मी को प्रसन करने के लिए करे गुलाब के फूल का ये उपाय

दिवाली की रात करे दिए का ये उपाय

धन की कमी को दूर करते है ये पौधे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -