परिवार में शान्ति लाने के लिए अपने तकिये में रखे सिन्दूर
परिवार में शान्ति लाने के लिए अपने तकिये में रखे सिन्दूर
Share:

आज कल कई लोगो के घर में नित्य कोइ न कोई क्लेश होते ही रहते हे और आये दिन पति पत्नी में जगडे होते रहते हे – चाहे परिवार कितना ही साधन संम्पन हो पर व्यर्थ हे जब अशांति हो और कई बार ऐसी अशांति से बच्चो पर भी बुरा प्रभाव पड़ता हे तो

आइये जानते है घर में शांति लाने के उपयो के बारे में  –

1-प्रतिदिन सुबह में स्नान करने के बाद स्वच्छ वस्त्र पहनकर मंदिर या घर पर शिवलिंग के सामने बैठकर शिव उपासना करें. आप ‘ऊँ नम: सम्भवाय च मयो भवाय च नम:. शंकराय च नम: शिवाय च शिवतराय च:..’ मंत्र का 108 बार उच्चारण कर सकते हैं. इसके बाद आप शिवलिंग पर जलाभिषेक करें. ऐसा नियमित करने से प्पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में सुख शांति बनी रहती है.

2-यदि पति-पत्नी के रिश्तों में तनाव अधिक बढ़ गया है तो तीन गोमती चक्र लेकर घर के दक्षिण में हलूं बलजाद कहकर फेंकने से तनाव दूर होगा. पांच गोमती चक्र को लाल सिंदूर की डिब्बी में घर के अंदर श्रृंगार वाले स्थान या पूजा में रखने से दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहती है.

3-एक गेंदे के फूल पर कुमकुम लगाकर उसे किसी देव स्थान में मूर्ति के सामने रख दें. ऐसा करने से रिश्तों में आया तनाव और मतभेद दूर होते हैं. साथ ही छोटी कन्या को शुक्रवार को मीठी वस्तु खिलाने और भेंट करने से आपके संकटों का निवारण होता है.

4-घर मे व्याप्त कलह क्लेश को कम करने के लिए पति-पत्नी को रात को सोते समय अपने तकिये में सिंदूर की एक पुड़िया और कपूर रखें. सुबह में सूर्योदय से पहले उठकर सिंदूर की पुड़िया घर से बाहर फेंक दें और कपूर को निकालकर अपने कमरे में जला दें. ऐसा करने से लाभ मिलेगा.

भगवान श्री कृष्ण की अद्भुत लीलाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -