इन तरीकों से पाएं ऑयली स्किन की चिपचिपाहट से छुटकारा

जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी तरीका उनकी ऑयली स्किन की समस्या को दूर नहीं कर पाता है. ऑयली स्किन पर पिंपल्स और चिपचिपाहट जैसी समस्याएं भी हो जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.  

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो बार-बार अपने चेहरे को ना धोए. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद नेचुरल ऑयल बाहर निकल जाता है. जिससे आपकी त्वचा में ड्राइनेस की समस्या हो सकती है. 

2- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को मॉश्चराइजर की जगह मैट क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. मैट क्रीम के इस्तेमाल से चेहरे की चमक बनी रहती है और आयल भी नजर नहीं आता है. 

3- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को हमेशा ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड युक्त फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए. इनके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होगी. 

4- जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें चेहरे को धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. इससे स्किन के पोर्स  बंद हो जाते हैं. और पिंपल्स की समस्या भी नहीं होती है. 

5- अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. अगर आप गर्म पानी से अपने चेहरे को धोती हैं तो इससे आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं जिससे उन में गंदगी जमा हो जाती है.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

रात भर में पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन पर करें सैलिसिलिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -