स्किन पर करें सैलिसिलिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल
स्किन पर करें सैलिसिलिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों के मौसम में सभी लड़कियों के चेहरे पर टैनिंग, पिंपल्स और झुर्रियों की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं को दूर करने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर क्या आप जानते हैं कि केवल सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके आप स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट को बनाने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. जिसके कारण यह आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. सैलिसिलिक प्रोडक्ट को बनाने के लिए विलो ट्री की छाल का इस्तेमाल किया जाता है. विलो ट्री की छाल को पीसकर पाउडर बनाया जाता है और फिर इसे ऑक्सीडेंट के साथ मिलाया जाता है. अब इसे फिल्टर करके सैलिसिलिक एसिड बनाया जाता है. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. यह आपकी स्किन के अंदर जाकर रोमछिद्रों में जमी गंदगी और बैक्टीरिया को निकालने में सहायक होते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स से होने वाली लालिमा और सूजन को दूर करते हैं. 

2- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी सैलिसिलिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. ये आपकी त्वचा में आयल प्रोडक्शन की ग्रोथ में सहायक होते हैं. झुर्रियों समस्या को दूर करने के लिए आप इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपकी त्वचा में मौजूद सीबम का निर्माण करने वाले रोम छिद्रों में जाकर एक्स्ट्रा आयल के प्रोडक्शन को कंट्रोल में रखते हैं.

 

अब नहीं सताएगी ब्लैक अंडरआर्म्स टेंशन

इस तरीके से बनायें अपने शरीर के रंग को गोरा

चन्दन के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिंपल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -