सनस्क्रीन के इस्तेमाल से पाएं दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा

आज की गलत लाइफस्टाइल, धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण लड़कियों के बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. लड़कियां अपने बालों में तरह-तरह के स्टाइल बनाती हैं और हेयर एक्सेसरीज इस्तेमाल करती हैं. पर अगर आपके बाल रूखे और बेजान हो तो यह चीज़ें भी आपके बालों की खूबसूरती को नहीं बढ़ा सकती  हैं. आजकल ज्यादातर लड़कियां दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान रहती हैं. बालों के दो मुंहे होने से बालों की ग्रोथ रुक जाती है और बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए केयोकार्पिन के तेल में थोड़ा सा सनस्क्रीन लोशन मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. ऐसा करने से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक कटोरी में दो अंडों को फ़ोड़कर इसमें थोड़ा सा संतरे का रस और केले का पेस्ट मिलाएं. अब इस मास्क को अपने बालों में लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- पके हुए पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल चमकदार हो जाएंगे. और साथ ही दो मुंहे बालों की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

4- एक चम्मच शहद में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल नरम और मुलायम होने के साथ-साथ हो मजबूत भी हो जाएंगे और आपको दो मुंहे बालों की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

 

सुंदर दमकती व जवान त्वचा पाने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल

इस तरीके से बनाएं अपने बालों को लंबा घना और आकर्षक

जानिए क्या है बालों की ग्रोथ बढ़ाने का आसान तरीका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -