समर में ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा, अपनाएं आसान तरीका
समर में ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा, अपनाएं आसान तरीका
Share:

तैलीय त्वचा आपके चेहरे को पूरे तरह से बिगड़ कर रख देती है. इसका मेकअप भी और आप जो भी चेहरे पर लगाते हैं उसे भी ख़राब कर देती है. इसकी वजह से चेहरे पर कुछ भी लगा पाना संभव नहीं हो पाता है क्योकि कुछ भी लगाने से चेहरे पर तेल की मात्रा और बढ़ जाती है. तैलीय त्वचा का मुख्य कारण खाने में अधिक मसाले युक्त खाने की वजह से भी हो सकती है और शरीर के हार्मोन्स की वजह से भी हो सकती है. इसलिए इससे छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ आसान से तरीके अपनाने होंगे. 

* दही को अपने चेहरे पे लगा के 15 मिनट के लिए छोड़ दे. आप दही के साथ दलिया और शहद मिला के भी लगा सकती है. 15 मिनट बाद साफ पानी से मुंह धो ले. इसकी वजह से चेहरे पर से तेल निकलना कुछ हद तक कम होगा.

* ककड़ी के टुकड़े को चेहरे पर लगा ले यह बहुत अच्छा उपाय है, आप चाहे तो ककड़ी के रस में नींबू का रस मिला के 15 मिनट के लिए लगा के रखे. बाद में ठन्डे पानी से धो ले. ककड़ी तैलीय त्वचा के लिए एक कारगर उपाय है. 

* बादाम को थोड़े से शहद में मिला कर मिश्रण तैयार करे. इस मिश्रण को हल्के हाथो से चेहरे पर मसाज करे बाद में ठन्डे पानी से धो ले. 

* एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में आधा चम्मच संतरे या नींबू का रस मिला कर मिश्रण तैयार करे. इस मिश्रण को अपने चेहरे पे लगा ले और 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो ले. मुलतानी मिटटी चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. 

चेहरे की डेड स्किन को दूर करता है स्टीम लेना

आपको अंधा बना सकता है धूम्रपान, ऐसे करें बचाव

सोयाबीन से संभव हैं बालों की समस्या का उपचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -