किचन सिंक के जाम हो जाने पर ऐसे निकाले पानी
किचन सिंक के जाम हो जाने पर ऐसे निकाले पानी
Share:

किचन के सिंक के पाइप या नाली बंद हो जाने पर बहुत दिक्‍कतें होती है. एक तरफ पानी के रुक जाने पर सड़न पैदा होती है वहीं दूसरी तरह पूरे घर में दुर्गंध फैलती है जिससे इंफेक्‍शन होने का खतरा भी रहता है. अगर आप भी ऐसी समस्‍या से जूझ रहे हैं तो इस विडियो में दिये उपाय आपके लिए मददगार हो सकते हैं. जैसे डिटर्जेंट और गर्म पानी, सिरका, मेटल वायर, बेकिंग सोडा आदि. 

नाली के बंद होने पर डिटर्जेंट को गरम पानी में मिक्स करके नाली में डाल दें. कुछ देर बाद प्लंजर पंप से पंप करें. विनेगर से केमिकल रिएक्शन करने के लिए गरम पानी नाली में डालें फिर आधा कप बेकिंग सोडा और एक कप विनेगर डालकर नाली को ढक दें. 10 -15 मिनट बाद फिर गर्म पानी डाल दें. बंद नाली को खोलने के लिए लंबा पतला लोहे या स्‍टील का तार लेकर उसे धीरे-धीरे नाली में डालें. 

आखिर में एक बाल्टी पानी डाल दें. इसके अलावा बंद नाली को खोलने के लिए बेकिंग सोडा और आधा नमक लेकर नाली में डाल दें. 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में गर्म पानी से धो लें. बेकिंग सोडा, गर्म पानी और नमक आपस में मिलकर कैमिकल रिएक्‍शन पैदा करता है जिससे गंदगी कट जाती है और नाली साफ हो जाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -