इस ठण्ड में पाइए रूखी त्वचा से निजात
इस ठण्ड में पाइए रूखी त्वचा से निजात
Share:

क्‍या आपकी त्‍वचा अक्‍सर फट जाती है? या आपके चेहरे पर मुंहासे इतने ज्‍यादा होते है कि चेहरे पर रूखापन आ जाता है और त्‍वचा खुरदुरी हो जाती है। त्‍वचा फटने का सबसे प्रमुख कारण तनाव या ड्रिप्रेशन होता है। कम उम्र के लोगों में तनाव या चिंता का कोई कारण नहीं होता लेकिन उनकी जीवनशैली और खाने - पीने का तरीका खराब होने की वजह से त्‍वचा फटने लगती है।

चॉकलेट , मिठाईयां और स्‍नैक्‍स खाने से त्‍वचा पर सीधा असर पड़ता है। अगर आपको चेहरा, सुंदर और खूबसूरत बनाना है तो सबसे पहले अपनी दिनचर्या सुधारनी होगी, उसके बाद त्‍वचा का पूरा ख्‍याल रखना होगा। खराब त्‍वचा सुंदर से सुंदर चेहरे को भद्दा बना देती है। जरूरी नहीं है कि आप अपने चेहरे की त्‍वचा को सॉफ्ट बनाएं रखने के लिए मंहगे कॉस्‍मेटिक का इस्‍तेमाल करें। घर पर भी कई सामग्रियों के इस्‍तेमाल से त्‍वचा को स्‍वस्‍थ और सुंदर बनाया जा सकता है और फटी त्‍वचा का उपचार भी किया जा सकता है।

इसके लिए आपको समय देने और धैर्य रखने की आवश्‍यकता होती है। उपचार में समय लगता है। जैसे मसाले को चेहरे पर लगाने से त्‍वचा ठीक हो सकती है। लेकिन यह सच है। दालचीनी और शहद को आपस में अच्‍छी तरह मिलाकर चेहरे पर लेप की तरह लगा लें। इन दोनों के सेवन से फटी त्‍वचा में आराम मिलता है और चेहरे का रूखापन भी गायब हो जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -