गंदे पीले नाखूनों को बनाए फिर से सुन्दर
गंदे पीले नाखूनों को बनाए फिर से सुन्दर
Share:

नाखून बड़े रखने का शौक तो सभी लड़कियां करती है लेकिन बहुत कम उन्हें प्रॉपर मेंटेन रख पाती है. वक़्त के साथ ये गंदे और पीली पड़ने लगते है. जो दिखने में भद्दे लगते है ऐसे में आप इन्हें इन उपायों से फिर से सुन्दर बना सकते है. 

उपाय 1 : 
नींबू एक नैचुरल ब्लीचिंग एजेंट है, जो आसानी से नाखूनों के पीलेपन को कम कर सकता है. अपने नाखूनों को नींबू के रस में 10 से 15 मिनट तक डुबोएं और फिर एक मुलायम टूथब्रश से पीले हिस्सों को रगड़ें या फिर बस एक नींबू को आधा काटकर अपने नाखूनों पर रगड़ें. इसके बाद अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें और एक अच्छा मॉइश्चराइज़र लगाएं. इसे तब तक रोज़ाना करें जब तक पीलापन दूर ना हो जाए.

उपाय 2 :
बेकिंग सोडा की ब्लीचिंग और एक्सफॉलिएटिंग प्रॉपर्टीज़ नाखूनों के पीलेपन से छुटकारा पाने में मदद कर सकती हैं. एक बड़े चम्मच बेकिंग सोडा, आधा चम्मच ऑलिव ऑयल और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे अपने पीले नाखूनों पर लगाएं और एक मुलायम ब्रश से स्क्रब करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. इस हफ्ते में एक बार ज़रूर करें.

उपाय 3 :
आपको संतरा खाना पसंद हो या नहीं लेकिन आपके नाखूनों को ये बेहद पसंद आएंगे. हर रोज़ अपने नाखूनों को दिन में 2-3 बार संतरे के छिलके से रगड़े और आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा. ध्यान रहे कि छिलका फ्रेश हो पहले का रखा हुआ नहीं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -