करें शादी के स्ट्रेस को कम
करें शादी के स्ट्रेस को कम
Share:

शादी केवल जिंदगी का नया पड़ाव ही नहीं होती बल्कि आपके लिए काफी स्ट्रेसफुल भी होती है। ऐसा स्ट्रेस जो शादी के दिन आपके चेहरे पर साफ झलकता है। ऐसे में थैरेपी, आयुर्वेदिक पाउडर से पॉलिश, चंदन व नीम के साथ रॉयल बाथ लेकर आप खुद को तैयार कर सकते हैं। आखिरकार ये आपका खास दिन है।

जोड़ों के लिए हो खास ट्रीटमेंट- कितना अच्छा हो जब कपल्स खुद को रिट्रीट करने के लिए स्पा ट्रीटमेंट लें। इस थैरेपी के अंदर दूल्हे को हर्बल स्टीम और पारंपरिक स्पाइस्ड स्क्रब किया जाता है। वहीं ब्राइड के लिए एक हॉट हर्बल बॉडी रैप का इस्तेमाल कर शरीर को टोन किया जाएगा और सेल्यूलाइट को कम किया जाएगा। ऑयुर्वेदिक हैड मसाज के जरिए रिलैक्स पहुंचाया जाता है। फिर दोनों कपल्स को डीप टिशू मसाज की जाएगी।

अपनाएं आयुर्वेदिक उपचार- आंतरिक संतुलन बनाएं रखने के लिए योग और आयुर्वेद बहुत ज़रूरी है। सुबह-सुबह की प्राकृतिक दौड़ व सूर्य के आगे योग के साथ अपने दिन की शुरूआत करें। अपने शरीर की प्रकृति को ध्यान में रखकर डाइट प्लान बनाएं। अभ्यंग नामक आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट से खुद को रिलैक्स करें। इस क्रिया में हर्बल ऑयल्स से त्वचा पर मसाज की जाती है। हर्ब्स व पत्तियों के जरिए किए जाने वाला ट्रीटमेंट एलाकिज़ली....घुटने के दर्द, मांसपेशियों की थकान, स्ट्रेस, गठिया में लाभदायक है। शारीरिक व मानसिक शांति के लिए शिरोधारा ट्रीटमेंट ले सकते हैं।

डॉयमण्ड शाइन- रॉयल एक्सपीरियंस के लिए आप इस ट्रीटमेंट को ट्राई कर सकती हैं। इस ट्रीटमेंट में डॉयमण्ड डस्ट के साथ मिट्टी को एप्लाई करके चक्र को संतुल्त किया जाता है और फिर मैग्नेटिक टूल्स के जरिए मसाज की जाती है। करें

डिटॉक्स- अपनी बॉडी को कोको, कॉफी, नारियल के साथ स्किन को डिटॉक्स करें और डीपली रिलैक्स हों। कॉफी से स्किन एक्सफोलिएट होगी और त्वचा ग्लोइंग नज़र आएगी। इस ट्रीटमेंट के अंदर फुट बाथ और हर्बल स्टीम भी दी जाएगी।

चॉक्लेट व मिल्क स्पा- सुनने में मजेदार ये ट्रीटमेंट स्किन के लिए भी लाभदायक है। इसमें शामिल दूध व चॉक्लेट से स्किन एनर्राइज होगी साथ ही ब्राउन स्पॉट्स भी कम होंगे और त्वचा चॉक्लेट की तरह स्मूद नज़र आएगी।

गोल्ड ग्लिटर- अपनी स्किन को 24 कैरेट गोल्ड फेशियल के जरिए गोल्डन शाइन दें। इससे चेहरे का ग्लो बढ़ेगा और झुर्रियां कम हो जाती है। इससे त्वचा में कोलाजन फॉर्म होगा और स्किन लिफ्ट होगी और रेडिएंट व यंग नज़र आएगी।

एरोमा एहसास- इसमें लाइम युक्त बॉडी वॉश के साथ फुट बाथ किया जाता है। फिर फूलों-पत्तियों से युक्त स्क्रब से बॉडी पॉलिश की जाती है। फ्लोरल बॉथ और हर्बल स्टीम के साथ पारंपरिक बैलीनीज मसाज दी जाती है।

ये है भृंगराज के फायदे, जिन्हें जानकर चौक जायेंगे आप

शादी की चाह अधेड़ आदमी ने की लुटेरी दुल्हन से शादी..

मेकअप से इस प्रकार दूर करे स्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -