धन के लिए अपनी तिजोरी में लगाए आइना
धन के लिए अपनी तिजोरी में लगाए आइना
Share:

घर या ऑफिस बनवाते वक़्त अगर वास्तु की कुछ बातो का ध्यान रखा जाये तो जीवन में खुशिया और सुख समृद्धि बनी रहती है. हमारे वास्तुशास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से भाग्य खुल जाता है और जीवन की सारी परेशानियों का अंत हो जाता है.

1-वास्तु शास्त्र में बताया गया है की घर का मुख्य द्वार घर का सबसे अहम् हिस्सा होता है. क्योकि घर के मुख्य द्वार से ही सकरात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की एनर्जी प्रवेश करती है. इसीलिए अगर आप चाहते है की आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश न हो और आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास हो तो अपने घर के मुख्य द्वार पर हरे-भरे पेड़-पौधे लगाए जाएं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पेड़-पैधे सूखे हुए, कटीले या नुकीले न हों. क्योंकि ऐसे पौधे नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं.

2-गलत तरीके से लगा हुआ आइना भी वास्तुदोष का बहुत बड़ा कारण बन सकता है. घर में आईना लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. पर इसके लिए आईने का सही दिशा में लगा होना ज़रूरी है. उत्तर-पूर्व दिशा आइना लगाने के लिए सबसे अच्छी होती है. ऐसा करने से घर में पैसोंके आने के रास्ते खुलते है. अगर आप धन की इच्छा रखते है तो अपनी तिजोरी में नीचे या या ऊपर की ओर आईना लगाए. ऐसा करने से आमदनी कई गुना बढ़ जाती है और शुभ फल भी प्राप्त होता है.

जानिए गणेशजी के चमत्कारी स्वरुप के बारे में

जानिए तंत्र साधना के लिए मशहूर गणपति के मंदिर के बारे में

दिन के अनुसार चढ़ाये भगवान् को प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -