घर में रखे तीन टांग वाला मेंढक
घर में रखे तीन टांग वाला मेंढक
Share:

आपने अक्सर फेंगशुई के ड्रेगन , कछुए और सिक्कों को देखा है और इन सभी के बारे में यह भी सुना होगा कि अगर कोई आपको फेंगशुई के पौधे उपहार में देता है, तो वह आपके घर के लिए भाग्यशाली माना जाता है और फेंगशुई के अनुसार कछुए को घर में रखना आपकी प्रगति व स्वास्थ्य की दृष्टि से शुभ संकेत होता है.

1-फेंगशुई में तीन टांगों वाला मेढक बहुत भाग्यशाली माना जाता है. मुंह में सिक्के लिए हुए तीन टांगों वाले मेढक की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण होती है. इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना चाहिए.

2-फेंगशुई के अनुसार इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि आपका घर व्यवस्थित रहे. खासतौर पर रात को घर को व्यवस्थित रखने से जब आप सुबह नींद से जागते हैं तो आपको चीजें आसानी से अपनी जगह पर मिल जाती हैं. ऐसा करना शरीर से किसी भी तरह के स्ट्रेस को अपने आप दूर में मदद करता है और आप सभी चीजों के बारे में सकारात्मक महसूस करेगें.

3-फेंगशुई के तरीके पूरी तरह से सय जीवन का दर्पण होती है. फेंगशुई के अनुसार, आपके सोने का स्थान तय करता है कि आपका अगला दिन कैसा बीतेगा.इसलिए आपके बेडरूम का संभावित स्थान आपके घर का कोना होना चाहिए. चीन में लोग इस बात को बहुत गंभीरता से लेते हैं और उनका विश्वास है कि ऐसा करने से भरपूर नींद आती है और इस प्रकार से आप स्वस्थ शरीर पा सकते हैं.

मैडिटेशन से कर सकते है भगवान को हासिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -