ऐसे पाए गोरी गर्दन एवं पीठ
ऐसे पाए गोरी गर्दन एवं पीठ
Share:

यदि आपका चेहरा नूर की तरह चमके लेकिन गर्दन और पीठ काली दिखे तो यह बहुत ही भद्दा लगता है. लोग देखते ही कहेंगे भला ये कैसा मेल है. जीं हां एक ओर चेहरे की तरफ हम जहां तक हो सके ध्‍यान देते हैं. चेहरे को खूबसूरत बनाए रखने के लिए सबसे महंगी क्रीम और अच्छे पार्लर में जाने से भी नहीं कतराते, वहीं दूसरी तरफ अपनी अधिक संवेदनशील गर्दन को भूल कर उसकी अनदेखी कर देते हैं. जिसके कारण गर्दन और पीठ की त्वचा के चारों ओर चेहरे की तुलना में रंग अधिक फीका नजर आता है.

सूरज की गर्मी, प्रदूषण, बुढ़ापे और गंदगी की मार झेलती गर्दन और पीठ, इन सब के प्रभाव के कारण काली पड़ने लगती है. लेकिन आज हम इसी समस्‍या को दूर करने के लिए हम ऐसा घरेलू उपचार बताएगें, जिसे अपना कर आप बिना अधिक पैसा खर्च किये गर्दन के पीछे का कालापन दूर कर सुनहरी सुन्दर और कोमल गर्दन पा सकते हैं.

नींबू के रस से गोरा बनाए अपनी गर्दन और पीठ:

नींबू के रस में सिट्रिक एसिड होने के कारण इसे प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. इसके अलावा नींबू विटामिन सी का भी बहुत अच्‍छा स्रोत है, और यह तो आप सभी जानते ही हैं कि त्वचा निखार के लिए विटामिन सी और ई सबसे उपयुक्त होता है. काली गर्दन और पीठ की समस्‍या से बचने के लिए नहाने जाने से पहले नींबू का आधा टुकड़ा लेकर और उसे धीरे-धीरे 5-10 मिनट के लिए गर्दन पर रगड़ें. आप अपनी संवेदनशील त्वचा पर नींबू रस के बराबर मात्रा में गुलाब जल मिश्रण कर रोज लगा सकते है. इसके लगातार प्रयोग से आप गर्दन का कालापन जल्द दूर कर देंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -