घरेलू चीजों से पाएं निखार
घरेलू चीजों से पाएं निखार
Share:

कई बार ढेरों ब्युटि प्रॉडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स लेने के बाद भी चेहरे पर खास निखार नहीं आ पाता। ऐसे में घरेलू प्रॉडक्ट्स से खूबसूरती बरकरार रखी जा सकती है। वैसे, भी ये सस्ते और बढिय़ा तो हैं ही और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है- अक्सर लोग स्किन की प्रॉब्लम्स से निपटने के लिए ढेरों ब्युटि प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और कोई फायदा नहीं होता। लेकिन ऐसे में खूबसूरती पाने के लिए एक सस्ता और बढिय़ा ऑप्शन है घरेलू चीजों से निखार लाना।

बेसन से पाएं निखार
अगर सूरज की किरणों से आपकी स्किन पर डार्क पैचेज पड़ गए हैं, तो पानी की कुछ बूंदों में बेसन घोल लें और उसे पैचेज वाली जगहों पर लगाएं। यह आपकी स्किन को एक्सफोलिएट कर उसे ग्लो देगा। इसका फायदा आपको तकरीबन दो महीने में मिलना शुरू हो जाएगा।

योगर्ट से मिटाएं दाग
योगर्ट स्किन के डार्क स्पॉट्स को कम तो करता ही है और स्किन के दाग धब्बे कम करने में भी मदद करता है। यही नहीं, स्किन को सॉफ्ट बनाने के साथ ही यह उसको शाइनिंग भी देता है।

डार्क सर्कल के लिए एलोवेरा
आंखों के नीचे आए डार्क सर्कल से परेशान हैं, तो एलोवेरा जेल को हनी के साथ मिक्स करके लगाएं। इसे लगाकर पांच से सात मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें। अगर आंखों में थकान है, तो भी काफी राहत मिलेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -