मिनटों में पाएं गोरी खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा
मिनटों में पाएं गोरी खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत और ग्लोइंग चेहरा पाना चाहती हैं. ग्लोइंग और खूबसूरत चेहरा पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचाती है. अगर आप गोरी और खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं तो अपनी रसोई में रखी चीजों का इस्तेमाल करें. इन चीजों का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन गोरी हो जाएगी. आज हम आपको नींबू और हल्दी का फेस पैक बनाना सिखा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा के रंग में निखार आएगा. 

अपनी रंगत में निखार लाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी ले लें. अब एक नींबू को बीच से काटकर उसके एक टुकड़े पर हल्दी लगाएं.  अब हल्दी लगे नींबू से अपने चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें. 6 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे और स्किन अंदर से साफ हो जाएगी. 

हल्दी के पीलेपन को दूर करने के लिए एक कटोरी में बेकिंग पाउडर ले लें. अब इसमें एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश की जगह करें इन चीजों का इस्तेमाल

किडनी को स्वस्थ रखते हैं यह घरेलू नुस्खे

इन तरीकों बनाएं अपनी फटी एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -