जर्मनी में चली पहली ड्राइवरलेस Bus, जानिए खासियत
जर्मनी में चली पहली ड्राइवरलेस Bus, जानिए खासियत
Share:

टेक्नोलॉजी कहाँ से कहाँ पहुंची जा रही है ये तो आप देख ही सकते हैं. हर चीज़ को लेकर हमे सुविधा मिलती जा रही है चाहे वो खाने की बात हो या फिर बनाने की. कहीं भी जाते हैं हम तो कुछ ना कुछ टेक्नोलॉजी से जुड़े चीज़ देखने को मिलती ही है जो अपने आप चलती है. वैसे ही स्वचलित सीढियाँ देखि होंगी आपने. वैसे ही अब स्वचलित बसें भी आने लगी हैं.

आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है. लेकिन ऐसा ही हो रहा है आप यकीं करें या न करें. क्योकि आज आपको एक ऐसी ही खबर हम देने जा रहे हैं जिस पर आपको थोड़ा कम ही यकीन होगा. तो आपको बता दे हम बात कर रहे हैं मर्सिडीज़ बस की जो जर्मनी की सड़कों पर चलने लगी है. ऐसी अनोखी बस को आपने देखा नहीं होगा. नहीं देखा है तो चलिए हम बता देते हैं इसके बारे में. दरअसल, जर्मनी की ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सडीज बस सड़कों पर उतार दी है.

इसकी खास बात ये है कि  ये बस बिना ड्राइवर के चलती है. डरिये मत, इसमें बहुत सारे फंक्शन है जो आपको सेफ रखेंगे. नीदरलैंड्स के एम्स्टरडम में इसका  ये टेस्ट सफल रहा. आपको बता दे, इसकी रफ्तार 70 किलोमीटर प्रतिघंटा है और बस में करीब 10 कैमरे लगे हैं जो आंखों का काम करते हैं. इसमें वो सब कुछ है जो एक ड्राइवर करता है. रेड सिग्नल पर रुकना है, ग्रीन पर चलना है, कब ब्रेक लगाने है और स्पीड को कैसे कण्ट्रोल करना है ये सभी इसको पता है. 

 

देखिये टीवी की संस्कारी बहुओं का लाजवाब डांस

माँ ने भेजा ऐसा खत के कंपनी ने बना दिया Left-Handed शार्पनर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -