Share:
गुजरात में जनरल मोटर्स का प्लांट बंद होने पर कमर्चारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी
गुजरात में जनरल मोटर्स का प्लांट बंद होने पर कमर्चारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

दुनिया की जानी मानी कंपनी जनरल मोटर्स ने गुजरात में अपने हलोल प्लांट का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। बता दे कि जनरल मोटर्स का यह कार प्लांट मध्य गुजरात में पंचमहल जिले के हलोल के पास 1996 में शुरू हुआ था। जिसमें करीब 600 कर्मचारी काम रहे है और इसके बंद होने से इनकी रोजी रोटी पर असर पड़ेगा। जिसकी वजह से कर्मंचारी आंदोलन करने की चेतावनी दी हैं। 

क्या कहती है कंपनी-

इस पर जनरल मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर कैहर काजेम ने अपने एक बयान में कहा था कि जनरल मोटर्स इंडिया अपना हलोल प्लांट 28 अप्रैल 2017 से बंद कर देगा। इसके अलावा इस परिवर्तन के दौरान वह अपने सभी कर्मचारियों का पूरा समर्थन करेंगे। 
    
क्या कहते हैं कर्मचारी-
इस प्लांट के बंद होने की बात पर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रचित सोनी का कहना है कि संयंत्र बंद कर दिया जाएगा और कंपनी ने 600 कर्मचारी जिन्हें पुणे के पास तालेगांव स्थित कंपनी के नए प्लांट में समायोजित नहीं किया तो वो हलोल में धरने में शामिल होंगे।

आपको बता दे कि कंपनी ने इससे पहले साल 2015 में घोषणा की थी कि GM की मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी पुणे में शिफ्ट की जाएगी। उस समय इस प्लांट में 1100 कर्मचारी काम करते थे जिनमें से 400 कर्मचारियों को ट्रांसफर किया गया था। सोनी ने कहा संघ ने दो मांगे रखी हैं। इनमें से एक डिमांड यह है कि एक बार सेटलमेंट करने के लिए 30 लाख रुपए दो और दूसरी तेलेगांव में ट्रांसफर के साथ मासिक वेतन मिनिमम 50 हजार रुपए हो। 

 

लेक्सस की एंट्री लेवल SUV NXA हुई शोकेस, जाने खूबियां

अभिनेत्री गुल पनाग बनी Formula ई-कार को ड्राइव करने वाली पहली भारतीय महिला

मासेराती के कारों की बिक्री हुई 1 लाख पार

होंडा सीआर-वी हाइब्रिड कार ऑटो शंघाई 2017 हुई शोकेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -