जनरल सीटें खाली होने के बावजूद पेमेंट सीटों पर एडमिशन देने के मामले में मेरिट के आधार पर होंगे एडमिशन परिवर्तित
जनरल सीटें खाली होने के बावजूद पेमेंट सीटों पर एडमिशन देने के मामले में मेरिट के आधार पर होंगे एडमिशन परिवर्तित
Share:

स्थानीय विक्रम यूनिवर्सिटी के कॉमर्स विभाग में जनरल सीटें खाली होने के बावजूद पेमेंट सीटों पर एडमिशन देने के मामले में अब मेरिट के आधार पर जनरल कैटेगरी की खाली सीटो  पर एडमिशन परिवर्तित किये जाएंगे. साथ ही  जनरल सीट पर एडमिशन होने के बाद एक दर्जन से अधिक विद्यार्थियों को फीस के रूप में जमा की गई अतिरिक्त राशि भी रिफंड की जाएगी.

विभाग में बीकॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम के लिए जनरल कैटेगरी की 60 सीटें हैं. जनरल कैटेगरी में 13 सीटें खाली होने के बावजूद पेमेंट सीट पर 90 विद्यार्थियों को एडमिशन दे दिया गया. भास्कर ने शुक्रवार के अंक में इस मामले को प्रमुखता से उठाया. विभागाध्यक्ष डॉ. रामेश्वर सोनी ने बताया विद्यार्थियों के लिए प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए नियमानुसार ही एडमिशन किए गए हैं. जनरल कैटेगरी में जो सीटें खाली रह गई हैं, उनमें मेरिट के आधार पर पेमेंट सीट पर एडमिशन पाने वाले विद्यार्थियों को परिवर्तित किया जाएगा. जनरल आैर पेमेंट सीट में फीस की अंतर की राशि को भी इन विद्यार्थियों को रिफंड किया जाएगा. विद्यार्थी की स्वीकृति से फीस के अंतर की राशि को अगले सेमेस्टर की फीस से भी समायोजित किया जा सकेगा. जनरल कैटेगरी में छात्रों के लिए 11021 रुपए आैर छात्राओं के लिए 10831 रुपए फीस है. वहीं पेमेंट सीट के अंतर्गत छात्रों के लिए 15021 रुपए आैर छात्राओं के लिए 14831 रुपए फीस है.

यूनिवर्सिटी ने सत्र 2016-17 के ब्रोशर में कॉमर्स विभाग में बीकॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम में कुल 120 सीटें दर्शाई हैं. जिसमें 60 जनरल आैर 60 पेमेंट सीट श्रेणी की हैं. जबकि विभाग में आए 232 आवेदनों में से लगभग 137 विद्यार्थियों को एडमिशन दिए गए हैं. विभागाध्यक्ष डॉ. सोनी के अनुसार एडमिशन के अंतिम दौर में कुलपति प्रो. एसएस पांडेय की स्वीकृति से 60 सीटें बढ़ाई गई हैं. सभी बढ़ाई गई 60 सीटें पेमेंट सीट के अंतर्गत हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -