एक जंगल ऐसा जो उगल रहा है  हीरे-जवाहरात
एक जंगल ऐसा जो उगल रहा है हीरे-जवाहरात
Share:

नई दिल्ली: यह खबर पढ़ कर आप हैरान तो जरूर होंगे, लेकिन यह खबर सौ फीसदी सही है कि श्रीलंका में एक जंगल ऐसा भी हैं जहाँ हीरे-जवाहरात मिल रहें हैं.श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 200 किमी दूर राग्गला नाम के एक छोटे से जंगल में कुछ ऐसा ही देखने को मिलने का समाचार है.इस घटना को त्रेता युग में श्रीलंका के राजा रावण के कार्यकाल से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

फिलहाल ये जंगल वर्तमान में चाय के खूबसूरत बागानों से सजा हुआ है. इस बारे में श्रीलंकाई सरकार के बहुत से दस्तावेज भी गवाही देते हैं. इस जंगल के पास में लोगों की छोटी-छोटी बस्तियां हैं और इस इलाके में बाहर के किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है यानी यहां पर बाहर का कोई भी व्यक्ति नहीं जा सकता है.

लोगों का मानना है कि रावण का महल सोने का था और उसके पास काफी दौलत थी. हालाँकि रावण के लंका में राज को एक लंबा अर्सा हो गया है फिर भी कहा तो यही जाता है कि इस जगह पर कभी रावण का महल हुआ करता था इसलिए इस जगह से लोगों को काफी पुराने समय के बने हुए हीरे-जवाहरात और आभूषण मिल रहें हैं.

बताया जा रहा है कि इस जंगल में आज भी रावण से जुड़े बहुत से रहस्य जिंदा हैं. रावण के कार्यकाल के दौरान उसके बहुत से महल और बहुत सी बनाई दुर्लभ कृतियां बनवाई थी, जो आज जमींदोज हो चुकी हैं.

श्रीलंका में बाढ़ का कहर 71 की मौत 4 लाख से ज्यादा बेघर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -