मर्दानगी बढ़ाने के लिए इस छिपकली का मीट खाते हैं लोग, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

Dec 17 2018 12:17 PM
मर्दानगी बढ़ाने के लिए इस छिपकली का मीट खाते हैं लोग, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

दुनिया में इतने जानवर हैं कि उनकी कीमत सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपने कई ऐसे जानवर देखे होंगे जो दिखने में भी अजीब होते हैं  और उनकी कीमत की बात की जाए तो वो और भी हैरानी भरी रहती है. आज हम किसी ऐसी छिपकली के बारे में जानते हैं जिसकी कीमत BMW जैसी महंगी कार से भी ज्यादा की हो. जी हाँ, आप सोच भी नहीं सकते हैं कि इसकी कीमत कितनी होगी और ये जानवर इतना महंगा क्यों. 

दरअसल, एक ऐसी ही छिपकली के बारे में जिसकी कीमत है 40 लाख से भी ज्यादा और आपको यह भी बताएंगे की इस छिपकली की इतनी ज्यादा कीमत क्यों हैं. पहले आपको बता दें, इस छिपकली की का नाम ‘गीको’ है और यह बिहार और नेपाल के जंगलों में पाई जाती है. वर्तमान में भारत-नेपाल सीमा पर SSB की 19 वी बटालियन ने गीको नामक एक छिपकली के साथ कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

आपको बता दें, असल में गीको नामक इस छिपकली का मीट दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में मर्दानगी बढ़ाने की दवा, नपुंसकता, डायबिटीज,एड्स और कैंसर की परंपरागत दबाईया बनाने में बहुत कारगर साबित होता है, दूसरी और चीन की चाइनीज ट्रेडिशनल मेडिसिन में भी इसका उपयोग किया जाता है और इसकी मांग वहां भी काफी बढ़ी हुई है.

देश की ये जगह बन गई है पक्षियों की सुसाइड पॉइंट, आ कर लेते हैं आत्महत्या

अब दिवार को गीला किया तो खुद ही हो जाओगे गीले, जानें कैसे

इस एक वजह से संबंध बनाते ही हो जाएगी इस महिला के पति की मौत