गावस्कर का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहता
गावस्कर का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहता
Share:

गावस्कर का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहता भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप के मैच में भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने कैरियर में नहीं तोड़ना चाहेगा। खुद गावस्कर के लिए वो पारी उनके शानदार कैरियर पर एक दाग की तरह है। गावस्कर ने इस मैच में वनडे इतिहास की सबसे धीमी पारी खेली थी। गावस्कर ने इस पारी में 174 बॉल खेले और बगैर आउट हुए 36 रन ही बना सके। उनका स्ट्राइक रेट 20.69 रहा.

उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर केवल 132 रन ही बना सकी और 202 रनों से मैच गंवा दिया। गावस्कर ने इस पारी के दौरान सिर्फ 1 चौका लगाया। सबसे खास बात ये रही कि गावस्कर अंत तक आउट नहीं हुए। गावस्कर ने कहा कि मैच के दौरान उन्होंने आउट होने की कोशिश भी की लेकिन आउट नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार स्टंप इस तरह छोडे कि वे बोल्ड हो जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसा नहीं है कि सिर्फ गावस्कर ही ऐसे महान बल्लेबाज हैं जिनके कैरियर पर ऐसी पारी एक दाग है, उनके अलावा भी कई महान हस्तियां है जो काफी धीमी पारी खेल चुकी है और उनमे से एक नाम है पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद का भी है.मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे इतिहास की दूसरी सबसे धीमी पारी खेली।

मियांदाद ने 167 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 63 रन बनाए। मियांदाद की धीमी बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान टीम सिर्फ 140 रन बना पाई और वेस्टइंडीज ने लक्ष्य को 3 विकेट खोकर पा लिया। आमिर सोहैल भी धीमी पारी के कारण चर्चा का विषय बन चुके हैं। सोहेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1993 में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 167 गेंदों में 87 रन की पारी खेली। 

हार्दिक पंड्या अनफिट, चोट के कारण हुए टीम से बाहर

हाॅकी: भारत की झोली में आया कांस्य पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -