Ind Vs Eng: टीम इंडिया पर 'गंभीर' को भरोसा, बोले- एक मैच भी नहीं जीत पाएगी इंग्लैंड

मुंबई:  टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि इंग्लैंड के पास जिस प्रकार का स्पिन आक्रमण है, उससे उन्हें नहीं लगता कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ उनकी (इंग्लैंड की) टीम एक भी मैच जीतेगी. बता दें कि इंग्लैंड ने मोईन अली, डोम बेस और जैक लीच जैसे फिरकी गेंदबाज़ों को अपनी टीम में शामिल किया है. अनुभवी मोईन ने 60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट झटके हैं, तो वहीं बेस और लीच ने 12-12 टेस्ट खेले है. बेस ने 31 और लीच ने 44 विकेट लिए है.

गंभीर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' के कार्यक्रम 'गेम प्लान' में कहा कि इंग्लैंड के पास जिस प्रकार का स्पिन आक्रमण है, उसको देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम एक भी टेस्ट मैच जीत सकेगी. गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया इस श्रृंखला को 3-0 या 3-1 से जीतेगी. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है दिन-रात्रि में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 फीसद मौका होगा. गंभीर ने कहा कि श्रीलंका में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत में अलग किस्म की चुनौतियों का सामना करना पडेगा. बता दें कि श्रीलंका में इंग्लैंड ने 2-0 से बेहतरीन जीत दर्ज की थी.

गंभीर ने आगे कहा कि यह जो रूट जैसे खिलाड़ी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी. उन्होंने कहा कि हां, वह श्रीलंका में वास्तव में वे बढ़िया खेले, मगर जब आप किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करते हैं, या रविचंद्रन अश्विन का तो यह बहुत अलग होगा. वह भी तब जब ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है, मुझे विश्वास है बिल्कुल अगल तरह की चुनौती होगी.

वेस्ट हैम यूनाइटेड पर लिवरपूल की जीत के साथ जार्जिनियो विजनलडम ने कही ये बात

Ind Vs Eng: विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में मैच देखने जा सकते हैं मोदी-शाह, 24 फ़रवरी से होगा मैच

अनुष्का शर्मा की पोस्ट पर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -