Ind Vs Eng:  विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में मैच देखने जा सकते हैं मोदी-शाह, 24 फ़रवरी से होगा मैच
Ind Vs Eng: विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में मैच देखने जा सकते हैं मोदी-शाह, 24 फ़रवरी से होगा मैच
Share:

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला 5 फरवरी से शुरू हो रही है। भारत में खेली जाने वाली इस टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मैच विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद के इस स्टेडियम के विनिर्माण के बाद यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1,10,000 है। इस खास अवसर पर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) देश के पीएम मोदी सहित दिग्गज नेताओं को आमंत्रित करने पर विचार कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI पीएम मोदी के अतिरिक्त, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजिजू और कुछ बड़े नेताओं को भी आमंत्रित करने के लिए विचार कर रहा है। इस मैच का आयोजन 24 से 28 फरवरी के मध्य होना है। रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति मिली है। इसके साथ ही भारत में कोरोना काल में यह पहली दफा होगा जब दर्शक अपने मनपसंद खेल और खिलाड़ियों को मैदान में जाकर लाइव खेलता देख पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोटेरा ग्राउंड में बैठने की क्षमता 1 लाख से अधिक होने के चलते, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए 50 फीसद दर्शकों को आसानी से समायोजित कर सकता है। सरकार ने खेल स्टेडियमों को 50 फीसद क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी है, इसलिए अहमदाबाद में होने वाले मुकाबले के लिए फैन्स को मंजूरी देने का फैसला लिया गया है। इस दौरान मीडिया भी स्टेडियम में आकर मैच को कवर कर सकेगी। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट भी इसी मैदान पर खेला जाएगा।

अनुष्का शर्मा की पोस्ट पर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

कोहली की कप्तानी को लेकर गंभीर ने दिया बड़ा बयान, इंग्लैंड सीरीज से पहले कही ये बात

बर्नार्डो सिल्वा शेफील्ड के खिलाफ 'अविश्वसनीय' थे: गार्डियोला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -