शरीर से इन बीमारियों को कोसो दूर रखता है गौमूत्र

शरीर से इन बीमारियों को कोसो दूर रखता है गौमूत्र

हम आपको बता दें आयुर्वेद के अनुसार गौमूत्र का इस्तेमाल मुंहासें, एक्जिमा जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता रहा है। गौमूत्र में एंटीफंगल, एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो घावों को भरने में मदद करते हैं। इसके लिए आपको त्वचा पर या प्रभावित क्षेत्र पर गौमूत्र लगाना होता है। इसका सेवन करने से यह बीमारियाँ जड़ से ही खत्म भी हो जाती है ।

दही खाने से होगा पेट के इंफेक्शन्स से बचाव

यह है गौमूत्र के फायदे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गौमूत्र का इस्तेमाल बुखार के इलाज में भी किया जाता है। इसके लिए गौमूत्र में घी, दही और काली मिर्च मिलाकर इस्तेमाल करें। इसके अलावा गले में दर्द को दूर करने के लिए गौमूत्र में शहद और हल्दी मिलाकर गरारे करने से गला ठीक हो जाता है । गौ मूत्र का सेवन करना हमारी सेहत करे लिए बहुत ही लाभकारी होता है । इसका सेवन करने से हमारे त्वचा से समबन्धित परेशानी जड़ से खत्म हो जाती है । 

इन उपायों को आजमाकर आप भी पा सकते है शराब की लत से छुटकारा

जानकारी के लिए बता दें इसमें एटीफंगल, एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो घावों को भरने में मदद करते साथ ही यह खून की कमी , और डायबिटीज़ हाई बीपी की परेशानी को भी दूर करने का काम करता है। इसी के साथ गौमूत्र के कई अन्य फायदे भी है इसे घर में छिटकने से घर की शुद्धि बनी रहती है.  

इन एक्सरसाइज़ से बैठे बैठे कर सकते हैं अपना बेली फैट कम

वैशाखी के मौके पर बनाये ये खास चीज़ें, त्यौहार बनेगा और भी स्पेशल

अब अनचाही प्रेगनेंसी को रोक सकेगी ज्वेलरी