GATE में शुरू हुई पंजीकरण प्रक्रिया, जानिए पूरा विवरण

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), खड़गपुर (2 सितंबर) में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2022) पंजीकरण प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। इच्छुक आवेदक Gate.iitkgp.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करें, जो कि GATE की आधिकारिक वेबसाइट है। GATE 2022 पंजीकरण की समय सीमा 24 सितंबर, 2021 है। GATE 2022 परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी।

गेट 2022 के लिए ऐसे करे पंजीकरण:-
चरण 1: गेट 2022 की आधिकारिक वेबसाइट, Gate.iitkgp.ac.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिस पर 'गेट 2022 पंजीकरण' लिखा है, एक बार यह सक्रिय हो गया है।
चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।
चरण 4: अपने व्यक्तिगत विवरण के साथ पंजीकरण फॉर्म भरें।
चरण 5: सबमिट पर क्लिक करें और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।

पंजीकरण करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपने अपने GATE 2022 आवेदन पत्र के प्रसंस्करण के संबंध में अपडेट प्राप्त करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड को संभाल कर रखा है। हर साल, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) देश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों द्वारा पेश किए जाने वाले मास्टर और डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए GATE का आयोजन करते हैं। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि गेट स्कोर केवल तीन साल के लिए वैध है।

वही इस तथ्य के बावजूद कि परीक्षा की तारीखें और पंजीकरण कार्यक्रम जारी किया गया है, IIT खड़गपुर ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितता के कारण तारीखों को किसी भी समय बदला जा सकता है। संस्थान ने एक बयान में कहा, असाधारण मामलों में, हमारे नियंत्रण से परे परिस्थितियों के कारण GATE 2022 परीक्षा स्थगित या रद्द की जा सकती है।

सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, ट्विटर पर छाया मातम

मनोरंजन जगत को बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

केरल में कोरोना कहर, पिछले 24 घंटे में 30 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -