लहुसन के रस से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
लहुसन के रस से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
Share:

आपने ध्यान दिया होगा कि आपका रंग भले ही कितना ही गोरा क्यों ना हो पर फिर भी आपका चेहरा खूबसूरत नज़र नहीं आता है. कही कुछ कमी सी रहती है. ऐसा आपके चेहरे में मौजूद पिम्पल्स के कारन होता है. गोरा रंग होने के बावजूद पिम्पल्स आपके चेहरे की सारी खूबसूरती को छीन लेते है. कई लड़किया अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स को मेकअप के द्वारा छिपाने का प्रयास करती है पर कामयाब नहीं हो पाती है. पर हम आपको बता दे की आपके किचन में ही एक ऐसी चीज मौजूद है जिसके इस्तेमाल से आप अपने पिम्पल्स की समस्या से बहुत आसानी से छुटकारा पा सकती है. जी हम बात कर रहे है लहसुन की. लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल, एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. 

1-लहुसन को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे अच्छे से पीस ले. अब लहसुन के पेस्ट को अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स पर लगाकर 10 मिनट केलिए छोड़ दे, अब इसे ठन्डे पानी से साफ कर लें.

2-आप चाहे तो पिम्पल्स को ठीक करने के लिए कच्चे लहसुन का भी इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए सबसे पहले कच्चे लहसुन का रस निकालकर पिम्पल्स पर लगाए. 10-15 मिनट बाद पानी से मुंह धो लें.

3-लहसुन और हल्दी के इस्तेमाल से भी पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए लहुसन और हल्दी को मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को पिम्पल्स पर लगाए, और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो दे, इन  तरीको को अपनाने से कुछ ही दिनों में आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से करे पिम्पल्स का सफाया

पुदीने के इस्तेमाल से पाए आयल फ्री त्वचा

पेट के दर्द से आराम दिलाता है कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -