Share:
हज़ारों सालों से एक लकड़ी के खंबे पर टिका है यह मंदिर
हज़ारों सालों से एक लकड़ी के खंबे पर टिका है यह मंदिर

दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे मंदिर हैं जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. आप सभी ने ना जाने कितने ही ऐसे मंदिरों के बारे में सुना होगा जिनके बारे में सुनने या जानने के बाअद आपको हैरानी हुई होगी. आज हम भी आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. दरअसल हम बात कर रहे हैं चीन के दक्षिण-पश्चिम के पहाड़ी हिस्से में बने Ganlu Temple की. इस मंदिर को देखकर हर व्यक्ति आश्चर्य में डूब जाता है.

दिल्ली में घुस आया इतना खतरनाक जीव, देखते ही सहम गए लोग

दरअसल यह मंदिर साल 1146 में बनाया गया था और यह आज भी वैसा ही दिखता है जैसा पहले दिखता था. इस मंदिर को एक लकड़ी के खंबे पर टिकाया गया है और यह जब से बना है उसी एक लकड़ी के खंबे पर टिका हुआ है. मंदिर को लेकर लोगों की अलग-अलग तरह की मान्यताएं भी है. कहा जाता है कि यहाँ पर उन लोगों को संतान की प्राप्ति हो जाती है जिन्हे कभी संतान सुख ना प्राप्त होने का कहा जाता है. इस मंदिर में कोई संतान प्राप्ति के लिए दुआ मांगता है तो उसकी दुआ जरूर पूरी होती है. आपको बता दें कि यह मंदिर मुराद पूरी करने के मामले में काफी प्रचलित है.

दुनिया के सबसे खतरनाक पेड़ जिसे को छूते ही मर जाता है इंसान

इस मंदिर का नाम ओस की बूंद के ना पर रखा गया है. आपको बता दें कि Ganlu का हिंदी अर्थ "ओंस की बूंद" ही होता है. इस मंदिर को Ye Zuqia नाम के एक राजा ने अपनी माँ कि याद में बनवाया था और हर साल इस मंदिर में हज़ारों लोग आते हैं जो अपनी मन्नतों को मांगने के बाद यहाँ कुछ ना कुछ चढ़ा कर जाते हैं.

देख भाई देख

हमेशा ही उबलता रहता है इस नदी का पानी

जानवरों की अश्लील वीडियो देख शख्स कर रहा था कुछ ऐसा कि..

आपने देखा कितनी बदल गई संस्कारी बहु कुसुम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -