विंडीज दौरे पर टीम इंडिया के सिलेक्शन पर गांगुली ने उठाए सवाल, कोहली-रोहित को लेकर कही ये बात
विंडीज दौरे पर टीम इंडिया के सिलेक्शन पर गांगुली ने उठाए सवाल, कोहली-रोहित को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने जा रही पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए भारत की टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप 2022 के बाद से ही ये खिलाड़ी एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला हैं। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट और ODI टीम का हिस्सा हैं, मगर टी20 सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित और विराट को लेकर कहा है कि उनको क्यों टीम में नहीं रखा गया है।  

गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं। मेरी राय में, विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अभी भी T20I क्रिकेट खेलने कि ताकत है और मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कोहली या रोहित T20I क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते। कोहली IPL में बेहतरीन फॉर्म में थे और यदि आप मुझसे पूछें तो टी20 क्रिकेट में दोनों की जगह है।" इसके साथ ही T20 टीम के चयन पर इसलिए भी सवाल उठ रहे हैं कि रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़ और जितेश शर्मा को नहीं चुना गया है। 

युवा खिलाड़ियों को चांस नहीं दिए जाने पर गांगुली ने कहा कि उनका टाइम आएगा। गांगुली ने कहा कि, "उन्हें बस खेलना जारी रखना है। उन्हें जो भी चांस मिले, उनमें प्रदर्शन करते रहना होगा। ऐसा हमेशा होता है। टीम में सिर्फ 15 को चुना जा सकता है और 11 खेल सकते हैं। ऐसे में किसी को तो मिस करना ही होगा। मुझे पूरा यकीन है कि उनका वक़्त आएगा।" टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू हो रहा है। टेस्ट मैच से इसका आगाज़ होगा। इसके बाद तीन वनडे और फिर पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेली जाएगी।  

वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान ? पीएम शाहबाज़ शरीफ के एक फैसले से बढ़ा सस्पेंस

आज 'दादा' 51 साल के हो गए, जानिए सौरव गांगुली के करियर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानिए कैसा है MS धोनी का शुरुआत से लेकर अब तक का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -