फिलीपींस से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर सुरेश पुजारी, दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक आपराधिक केस

नई दिल्ली: मुंबई अंडरवर्ल्ड के एक और चर्चित नाम गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस (Philippines) में अरेस्ट किया गया है. सुरेश पुजारी पर मुंबई में लगभग 2 दर्जन आपराधिक केस दर्ज हैं. 2007 में सुरेश पुजारी देश छोड़कर फरार हो गया था. महाराष्ट्र में जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित अपराधी को जल्द भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा. 

सूत्रों के अनुसार, सुरेश पुजारी को 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था और अब वह पुलिस हिरासत में है. मुंबई पुलिस और CBI कई वर्षों से गैंगस्टर की गतिविधियों पर नजर रख रही है. पुजारी को फिलीपींस की ‘फ्यूजीटिव सर्च यूनिट’ ने अरेस्ट किया था. बता दें कि सुरेश पुजारी ने रवि पुजारी के साथ मिलकर अपने आपराधिक जीवन का आगाज़ किया था. मगर पैसों की गड़बड़ी और खुद का वर्चस्व स्थापित करने के लिए सुरेश पुजारी ने अलग गिरोह बना लिया. 

सुरेश पुजारी पर हफ्ता उगाही , हत्या और आपराधिक साजिश रचने के कई केस दर्ज हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, 2 से 3 दिनों पहले इसकी गिरफ्तारी हुई है. इससे संबंधित तमाम जानकारी मुंबई पुलिस द्वारा भारत सरकार को सौंपी गई थी. सुरेश पूजरी इंटरपोल (Interpol) के रडार पर था और अब उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है, अब जल्द ही इस अपराधी को भारत लाया जाएगा.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -