गंगा नदी का जलस्तर 10 सेमी बढ़ा, 48 घंटे के भीतर 10 लोगों की मौत
गंगा नदी का जलस्तर 10 सेमी बढ़ा, 48 घंटे के भीतर 10 लोगों की मौत
Share:

भारी बारिश के चलते भोजपुर में गंगा उफान पर है. रविवार को खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही गंगा का जलस्तर सोमवार को 10 सेमी बढ़ गया. गंगा का जलस्तर बढ़ने से जिले के 80 गांव पानी से घिर गए हैं. इबाढ़ में डूबने से 48 घंटे के भीतर 10 लोगों की मौत हो गई है

जानकारी के अनुसार, आरा-बक्सर मार्ग के उत्तरी इलाके के 80 गांव के लोग पानी से घिरे होने की वजह से परेशान हैं।जिले के चौदह मार्ग पानी से प्रभावित हैं। लालू डेरा, दामोदरपुर पथ, सुहिया, बहोरन पुर सहित अन्य मार्गो पर तीन फीट तक पानी बह रहा है. मौजपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में भी पानी प्रवेश कर गया है. इस वजह से दियारा इलाके के दर्जनों गांव टापू में तब्दील हैं.

वही शाहपुर व बड़हरा प्रखंड के कई गांवों में पानी तेजी से फैल रहा है. पिछले चौबीस घंटे में जलस्तर में इस कदर वृद्धि हुई कि पहले गंगा खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर बहने लगी और बाद में भी बढ़ोतरी का यह सिलसिला जारी रहा. ख्वासपुर थाना भी पानी से घिर चुका है. थानेदार ने त्राहिमाम भेजा है. प्रशासनिक व्यव्स्था का आलम यह है कि भेजी गईं पांच नावें दुरुस्त नहीं हैं. दो मोटर बोट प्रखण्ड मुख्यालय की शोभा बढ़ा रही हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -