गणेश जी को विदा करते समय अवश्य साथ रखें यह चीजें
गणेश जी को विदा करते समय अवश्य साथ रखें यह चीजें
Share:

आप सभी इस बात को जानते ही है कि गणपति जी आज यानी 23 सितंबर को विदा हो रहे है. अब आज बहुत से लोग उनका विसर्जन कर रहें है लेकिनआज हम आपको बताने जा रहे है कि उनके विसर्जन के समय किन बातों का ध्यान रखें..
आपको बता दें कि बप्पा को ले जाते हुए एक छोटी लकड़ी पर चावल, गेहूं, दक्षिणा और पंच मेवा की पोटली भी बनाकर साथ रखी जाती है और इसके अलावा पूरे रास्ते के लिए वह सामान भी रखे जाते हैं, जिसकी यात्रा के दौरान जरूरत पड़ सकती है. वहीं विसर्जन स्थल पर पहुंचने के बाद और विसर्जन करने से पहले एक बार फिर भगवान गणेश की आरती की जाती है.

इसके बाद आखिर में इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि भगवान गणेश जी की प्रतिमा को पानी में फेंकें नहीं, बल्कि पूरे सम्मान और आदर भाव के साथ उन्हें और उनके साथ पूरी सामग्री को पानी में धीरे-धीरे बहा दें. अब हम आपको विसर्जन का समय भी बता दें. कुछ ज्योतिषों के अनुसार विसर्जन सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगा और 12 बजकर 30 मिनट तक चलेगा उसके बाद दोपहर को 2 बजे से शुरू होकर साढ़े 3 बजे तक चलेगा. इसी के साथ शाम को 6 बजकर 30 मिनट से फिर गणपति का विसर्जन शुरू होगा जो रात के 11 बजे तक चलेगा. आज आप गणेश जी के जाने के पहले उनसे जो वरदान मांगना चाहे मांग सकते है आपको वह वरदान जरूर मिल जाएगा.

कल रातोंरात अमीर बनने वाले हैं तीन राशि के लोग, बप्पा दे जाएंगे धन

ऐसे करें गणपति विसर्जन, यह है सही विधि

श्री गणेश गायत्री मंत्र से दूर होंगे आपके घर और व्यवासय के दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -