जब तक आतंकवाद ख़त्म नही होता, पाकिस्तान के साथ कोई खेल नही होगा : गंभीर

नई दिल्ली : लगातार सीमा पार से भारत में घुसपैठ कर गोलीबारी करने वाले आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान पर भडकते हुए टीम इंडिया के दिग्गज खिलाडी गौतम गंभीर ने जमकर हमला बोला. जब तक पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादी हमले ख़त्म नही होते तब तक टीम इंडिया के इस खिलाडी ने पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर पूरी तरह से रोक लगाने का समर्थन किया है. गंभीर ने कहा भारतीयों का जीवन खेल से अधिक महत्वपूर्ण है.

गंभीर ने कहा, मैं पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकता. भारतीयों का जीवन खेल से अधिक महत्वपूर्ण है.’’ गंभीर ने कहा कि राजनीति और खेलों को अलग रखने की बात करने वालों को पहले खुद को सैनिकों की जगह रखकर देखना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से इस पहल का समर्थन करता हूं कि जब तक सीमा पार आतंकवाद खत्म नहीं होता तब तक पाकिस्तान के साथ कोई रिश्ते नहीं होने चाहिए. लोगों को खुद को सेना की जगह रखकर सोचना चाहिए जिन्होंने अपने बच्चे गंवाए हैं, किसी ने अपना पिता, बेटा गंवाया है.’’

गंभीर ने कहा, ‘‘हम एसी कमरे में बैठकर यह कह सकते हैं कि क्रिकेट या बॉलीवुड की तुलना राजनीति से नहीं होनी चाहिए जब तक कि हम खुद को भारतीय मानकर नहीं सोचें या अपने देशवासियों के बारे में नहीं सोचें. इसलिए मैं इसका पूरी तरह से समर्थन करता हूं कि जब तक कि हम अपने भारतीय लोगों, देशवासियों की सुरक्षा नहीं कर लेते तब तक सभी चीजों को अलग रखा जा सकता है.’’ बता दे कि इस भारतीय क्रिकेटर ने करीब दो साल बाद हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से टीम में वापसी की है. इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में कप्तान विराट कोहली ने भी उरी अटैक की आलोचना की.

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -