गेल इंडिया, आईपीआईसीओएल ने ओडिशा में स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए
गेल इंडिया, आईपीआईसीओएल ने ओडिशा में स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए
Share:

 

भुवनेश्वर: बुधवार को, IPICOL और GAIL (इंडिया) लिमिटेड ने ओडिशा में पर्यावरण के अनुकूल ईंधन के उत्पादन के लिए हरित हाइड्रोजन, हरित अमोनिया और नवीकरणीय ऊर्जा (सौर / पवन) के क्षेत्रों में सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एमओयू के दायरे में प्रस्तावित संयंत्रों के लिए व्यवहार्यता मूल्यांकन करने के साथ-साथ ओडिशा में पर्यावरण के अनुकूल ईंधन के विकास को बढ़ावा देना शामिल है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रधान सचिव असित त्रिपाठी ने भुवनेश्वर में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम के दौरान टिप्पणी की "पूरा विश्व कार्बन उत्सर्जन को कम करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन बड़े बदलाव के लिए बहुत अधिक इरादे, समर्थन और ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हम भी खुश हैं उपयुक्त साइट खोजने और मजबूत समर्थन प्रदान करने में संगठन की सहायता करें।"

ओडिशा सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव हेमंत शर्मा ने ग्रीन हाइड्रोजन सुविधा स्थापित करने में गेल की सक्रिय रुचि की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि ओडिशा में पहले से ही एक बड़ा हाइड्रोजन बाजार हैऔद्योगिक उपयोग के लिए हरे हाइड्रोजन की लागत कम हो जाएगी।

"हम ओडिशा और देश के बाकी हिस्सों में प्राकृतिक गैस के बुनियादी ढांचे और स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाओं के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं," एमवी अय्यर, निदेशक (व्यापार विकास) ने कहा। अय्यर ने कहा, "गेल ओडिशा में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन स्थापित कर रहा है, एक सीजीडी परियोजना स्थापित कर रहा है और एक संयुक्त उद्यम में कोयला गैसीकरण सुविधा स्थापित कर रहा है।"

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -