G-20 शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति की बॉडीगॉर्ड बनी आकर्षण का केंद्र
G-20 शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति की बॉडीगॉर्ड बनी आकर्षण का केंद्र
Share:

नई दिल्ली : जी20 समिट के लिए जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में दुनिया के शीर्ष नेता इकट्ठा हुए हैं. लेकिन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर पूरी दुनिया की नजर इसलिए है , क्योंकि चीन की खूबसूरत बॉडीगार्ड शू शीन सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

गौरतलब है कि जी20 समिट के लिए जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगॉन के साथ चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पहुंचे हैं. यहां पहुंचे हर नेता का अपना एजेंडा है, लेकिन जोर आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और पोटेक्शनिज्म पर बातचीत के जरिए बेहतर भविष्य के लिए रास्ता बनाने का है. इस सम्मेलन की कुछ खासियत भी है. यह पहली बार होगा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आमने सामने होंगे.दूसरा यह कि जी20 समिट में नेताओं को अपने साथ बंदूकधारी गॉर्ड लाने पर काफी सोचना पड़ रहा है.

बता दें कि अमेरिका को सिर्फ 11 बंदूकधारी गार्ड, ब्राजील को 13 बंदूकधारी गॉर्ड,अफ्रीका के नेता को 10 हथियार बंद बॉडीगॉर्ड लाने की अनुमति जर्मनी ने दी है.वहीं तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन को पसंद का गार्ड लाने की अनुमति नहीं मिली है. उस गार्ड ने अमेरिका समिट में अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की की थी. लेकिन चीन के राष्ट्रपति अपने साथ एक बॉडीगॉर्ड ले जा सकते हैं.शी जिनपिंग के बॉडीगॉर्ड शू शीन को सबसे आकर्षक बॉडीगॉर्ड बताया है. चीनी सोशल मीडिया पर शू शीन बॉडीगॉर्ड की तस्वीरें वायरल हो गई हैं. यह समिट में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.सभी देशों की प्रतिनिधियों के स्वागत के अलावा खान पान और मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई है.

यह भी देखें

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए हैम्बर्ग पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

जर्मनी के रेलवे स्टेशन पर फायरिंग, कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -