ऐसे लाये अपने फैशन में फ्यूज़न
ऐसे लाये अपने फैशन में फ्यूज़न
Share:

पाश्चात्य संस्कृति के मिक्स हो जाने के कारण आज हमारा सिर्फ रहन-सहन व खाना-पीना ही इंडो-वेस्टर्न होकर नहीं रह गया है। बल्कि ट्रैडिशनल वियर में भी कुछ लेटेस्ट व यूनीक ट्रेंड आ जाने के कारण अब हमारा फैशन भी इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न रंग में डूबा दिखाई दे रहा है। आइए जानते हैं कैसे....

पैंट स्टाइल साड़ी- ट्रैडिशनल फैशन में फ्यूज़न आ जाने के कारण इन दिनों साड़ी को फिटेड डेनिम, लैगिंग के साथ भी पहना जा रहा है। यह जितना फैशनेबल दिखता है, उतना ही ईजी टू वेयर भी। इस लुक के लिए साड़ी को डेनिम पर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स को लैफ्ट पैर पर ही डालें, दूसरे पैर से डेनिम या लेगिंग को दिखने दें। साड़ी के पल्लू को बाएं शोल्डर पर लाएं। इस स्टाइल से न तो चलने में दिक्कत होगी और ना ही डांस करने में।

जलवा जैकेट्स का- जैकेट्स का इस्तेमाल अब केवल वेस्टर्न ऑउटफिट पर ही नहीं बल्कि एथनिक वियर भी बखूबी हो रहा है। स्किर्ट, कुर्ती, मिडी और यहां तक कि साड़ी को भी इन दिनों जैकेट्स के साथ कैरी किया जा रहा है।बैल्ट्स का बदलता अंदाज़- आज बेल्ट का उपयोग सिर्फ फिटिंग के लिए नहीं बल्कि स्टाइल के लिए भी किया जा रहा है। जैसे इंडियन ड्रेस या साड़ी पर कुंदन वाली बेल्ट, ट्राउजर्स पर प्लेन पतली बेल्ट और ड्रेस पर ओबी बेल्ट। इंडियन ड्रेस पर कुंदन के अलावा क्रिस्टल वाली चेन बेल्ट भी कैरी कर सकती हैं। थोड़ी चौड़ी होने के कारण ओबी बेल्ट कमर को एक अलग लुक देती है इसलिए इसे शर्ट और जींस के साथ यदि कैरी करना है तो इन्हें अपनी शर्ट के ऊपर ही बांधे। प्लेन ड्रेस को पल में ग्लैमरस व एट्रैक्टिव लुक देने के लिए आप ओबी बेल्ट का अच्छे से इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्किर्ट-ब्लाउज नहीं स्किर्ट-कुर्ता कहिए जनाब- सलवार व चूढ़ीदार पर पहने जाने वाले लांग कुर्तों को क्या किसी ने सोचा भी था कि कभी इन्हें लांग स्किर्ट के साथ भी कैरी किया जा सकेगा। जी हां सेलीब्रेटी से लेकर आम आदमी तक, आजकल हर कोई कुर्तों को स्किर्ट के साथ मिक्स एंड मैच करके पहन रहा है। उदाहरण के तौर पर सिल्क कुर्ती के साथ ब्रोकेड वर्क में स्किर्ट या टाई एंड डाई प्रिंटेंड स्किर्ट के साथ प्लेन कॉटन कुर्ती।

ये कोट आपको देंगे फैशन के साथ साथ गर्मी का एहसास

इन ड्रेस से आप दिखेंगी ऑफिस में स्मार्ट

घर में बनाये अपने हाथो को कोमल और मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -