बालों के लिए भी कारगर है फ्रूट्स
बालों के लिए भी कारगर है फ्रूट्स
Share:

फ्रूट्स हमें सेहतमंड बनाने में बहुत मददगार हैं. फलों के सेवन से हम कई बीमारियों से बचते हैं और स्वस्थ रहते हैं. खाने के अलावा फ्रूट्स का हमारी स्किन और बालों पर भी इस्तेमाल किया जाता है. बालों की खूबसूरती के लिए हम बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स पर बहुत ज्यादा निर्भर रहते हैं जबकि केमिकल के कारण ये प्रोडक्ट्स कुछ हद तक हानिकारक होते हैं. बालों को नरम और चमकदार बनाने के लिए आप फ्रूट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपके बालों में नयी चमक आ जायेगी.

इसका उपयोग करना सुरक्षित है और इससे बालों को कोई नुकसान भी नहीं होता। केले से बनने वाले मास्क का प्रयोग हम अपने रूखे बालों पर कर सकते हैं. दोनों फलों को बराबर मात्रा में लेकर अच्छी तरह से मैश करें ताकि एक अच्छा पेस्ट बन जाये, उसके बाद आप इसमें थोड़ा आयल डाले. आपके कोई भी आयल डाल सकती हैं जिन्हें आप अपने बालों पर यूज़ करती हैं. पूरा पेस्ट को अच्छी तरह से मिलाने के बाद अपने हेयर्स पर अच्छे से अप्लाई करें.

इसे ठीक वैसे ही अप्लाई करें जैसे हम मेहंदी लगाते हैं. अच्छी तरह से अप्लाई करने के बाद आप चाहे तो बाकी घरेलु काम आराम से निपटा ले क्योंकि इस हेयर मास्क को कम से कम 45 से 60 मिनट तक लगे रहने देना होता है. उसके बाद आप अपने बालों को अच्छी तरह धोएं. इस पैक को लगाने के बाद आपके बाल काफी सॉफ्ट हो जाएंगे. हमारा आपको यह कहना है की रूखे बालों से परेशान लोगों को अपने सर पर आयल अप्लाई करना चाहिए ताकि रूखेपन को काफी हद तक कम किया जा सके.

वायग्रा का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी, जानिए नुकसान

ये है सेक्स के दौरान होने वाले दर्द के कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -