इस बार त्यौहार पर चेहरे के लिए फ्रूट्स फेशियल रहेगा सबसे बेस्ट

इस बार त्यौहार पर चेहरे के लिए फ्रूट्स फेशियल रहेगा सबसे बेस्ट

फेशियल हर लड़की करवाती है. इसके लिए आप पार्लर जाती हैं और तहर तरह के फेशियल इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आपको बता दें कि फ्रूट फेशियल से भी आप अपनी स्किन को चमका सकती हैं. बता दें, फ्रूट फेशल में किसी भी तरह की आर्टिफिशल चीजें नहीं होतीं, जिसकी वजह से यह स्किन के लिए सुरक्षित है. फ्रूट्स में मौजूद सभी जरूरी पोषक तत्व, जैसे कि मिनरल्स और विटमिन्स भरपूर मात्रा में चेहरे को मिलते हैं. चलिए जानते हैं कौनसे फ्रूट्स आपके काम आ सकते हैं.  

केले का फेशियल
केले में प्रचुर मात्रा में पोटैशियम और पानी होता है, जिसकी वजह से यह स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. ड्राई स्किन के लिए केला किसी रामबाण से कम नहीं है. इसके अलावा सेब और अंगूर का पैक भी ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है. 

खीरे का फेशियल
अगर स्किन झुलस जाए और खुजली होने लगे तो ऐसे में खीरे का फेशल काफी राहत देता है. साथ ही इससे स्किन डीप पोर्स टाइट होते हैं और लचीलापन दूर हो जाता है. खीरे के फेशल से चेहरे पर यंग लुक आता है. 

सेब का फेशियल
चेहरे की खूबसूरती के लिए सेब का फेशल भी कारगर माना जाता है. सेब में ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन की टोन को लाइट करते हैं और चमक बढ़ा देते हैं. सेब यानी ऐपल का फेस पैक न सिर्फ सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाव करता है, बल्कि एजिंग इफेक्ट को भी कम करता है. 

अनार के छिलकों से करें चेहरे की झुर्रियों को दूर

बालों के लिए लाभकारी है देसी घी, बनेंगे मजबूत और रेशमी

बॉडी के लिए क्या काम करता है ड्राई ब्रशिंग, जानें फायदे