यूपी से लेकर बिहार तक इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतवानी
यूपी से लेकर बिहार तक इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतवानी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में झमाझम वर्षा के चलते मौसम सुहावना हो चुका है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि गुरुवार से अगले तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम इंडिया सहित विभिन्न भागों में वर्षा, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि होने वाली है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पश्चिम, पूर्वी भारत में आज भी बारिश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि जारी रहने वाली है और फिर जिसके उपरांत इसमें कमी दर्ज की जाने वाली है। उत्तर प्रदेश, बिहार सहित देशभर के कई राज्यों में आज बारिश होगी और दिल्ली में ओलावृष्टि का अनुमान व्यक्त गया है।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो दिल्ली, राजस्थान और उत्तराखंड में ओलावृष्टि भी हो सकती है। लद्दाख, हरियाणा, दिल्ली, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम गति से वर्षा भी हुई है। साथ ही कई जगह ओलावृष्टि और आंधी भी चली। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, गुजरात, गोवा, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, ओडिशा, झारखंड में भी वर्षा हुई। ओडिशा व गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश भी देखने के लिए मिली है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, त्रिपुरा, पुडुचेरी और कराईकल में काफी तेज आंधी चली। 

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: IMD के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में आज बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। जिसके साथ, तीन अप्रैल को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। पूर्वी इंडिया के बारें बात की जाए तो 31 मार्च और एक अप्रैल को बारिश, बिजली कड़कना, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया जाने वाला है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा में आज ओले पड़ेंगे। वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में आज भारी वर्षा भी होने वाली है। 

आखिर क्यों कार्तिक ने छोड़ी फिल्म 'आशिकी 3', जानिए क्या है मामला

प्रियंका चोपड़ा के बाद शेखर सुमन ने किया बॉलीवुड का पर्दाफाश, बोले- 'मैं 4 ऐसे लोगों को जानता हूं जो...'

रिलीज हुआ सलमान खान की फिल्म का नया गाना, लुक ने जीता फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -