2019 में मलयालम टीवी के महा एपिसोड से सेलेब्रिटी कैमियो तक रुझान
2019 में मलयालम टीवी के महा एपिसोड से सेलेब्रिटी कैमियो तक रुझान
Share:

2019 निश्चित रूप से मलयालम टेलीविजन के लिए सबसे घटनापूर्ण वर्षों में से एकही  है। शक्तिशाली महिलाओं को प्रमुख पात्रों के रूप में चित्रित करने से लेकर रियलिटी शो में मेलोड्रामा की कम मात्रा के साथ, दर्शकों ने उद्योग में एक बदलती लहर देखी जा सकती है। 2019 में मलयालम टीवी के कुछ नवीनतम रुझानों पर एक नज़र डालते है । 2019 में, मलयालम साबुनों ने कुछ शक्तिशाली पात्रों को नायक के रूप में देखा है। यह 'सत्य ज्ञान पेनकुट्टी' में सत्या हो या 'स्वाति नक्षत्रम चोती' में स्वाति, मुख्य किरदार कोई और नहीं 'आंसू वाली' गृहिणी या भोले हैं। वे मजबूत और स्वतंत्र हैं। मलयालम टीवी धीरे-धीरे ठेठ सास-बहू सगाओं की क्लिच्ड स्टोरीलाइन से बाहर आ रहा है, जिसमें एक आदर्श बहू का उसकी क्रूर सास द्वारा दुरुपयोग किया गया है। इस वर्ष, टीवी धारावाहिकों ने मुख्य कथानक के रूप में भाई-बहनों के संबंधों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। 'सेठ कल्याणम' से लेकर 'इलयवाल गायत्री' तक, कई दैनिक साबुनों ने भाई-बहनों के संबंधों और निस्वार्थ प्रेम को चित्रित किया। मलयालम धारावाहिकों का दृश्य सौंदर्य निश्चित रूप से एक उल्लेख के लायक है। Am आलियांबल ’में कुट्टनाडू की निर्मल सुंदरता को कैद करने वाले फ्रेम को दर्शकों ने खूब सराहा गया है। दिलचस्प बात यह है कि, अभिनेता इसे आकर्षक बनाने के लिए अधिकांश धारावाहिकों में अपने सह-कलाकारों के साथ जुड़वाँ होते  दिख रहा है। 

उप्पल मुलकुम में शेन निगम की अतिथि उपस्थिति 2019 की सबसे चर्चित कैमियो प्रविष्टियों में से एक थी। इस साल में मारेना माइकल, मिथुन रमेश, बीबिन जॉर्ज, राजिशा विजयन जैसे कई कलाकार टीवी स्पेस में प्रवेश करते हुए दिखाई दिए। मलयालम टीवी ने हाल ही में नेत्रगोलक जीतने के लिए यह नया चलन शुरू किया है। कहानी के प्रमुख प्रसंगों में से एक में 60-90 मिनट की अवधि के साथ महा प्रसंगों को दर्शाया गया है। जब 'कस्तूरीमन' ने शिवानी की शादी को एक महा एपिसोड के साथ मनाया, तो 'सुमंगली भव' में विशेष स्क्रीनिंग के साथ एक प्रमुख ट्विस्ट था। इस साल सिटकॉम को तेली दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल करते देखा गया। 'उप्पम मुलकुम ’1000 एपिसोड सफलतापूर्वक पूरा कर रहा है और सप्ताहांत का शो Mut थातेम मुत्तेम’ एक दैनिक शो बन रहा है, जो मल्टीकलर दर्शकों के प्यार को सिटकॉम के लिए प्रेरित करता है। 'ओरु भयंकरा विदु ’, ut प्रसनम गुरुथाराम’, Bha जस्ट फन चुम्मा 2 ’कुछ नए सिटकॉम हैं जो टीवी पर सफलतापूर्वक चल रहे हैं।

रियलिटी शो की अधिकतर आलोचना अपने नाटकीय उन्मूलन दौर के लिए की जाती है। प्रतियोगियों के निष्कासन के बाद आने वाला मेलोड्रामा कभी मलयालम टीवी में मनाया जाता था। 'सा रे गा मा पा केरलम' और 'टॉप सिंगर' की बदौलत रियलिटी शो ज्यादा मनोरंजक हैं और एलिमिनेशन राउंड अब सिर्फ एक कैजुअल एपिसोड है। टीवी दर्शकों को अपने पसंदीदा अभिनेताओं के कम-ज्ञात पक्षों को देखना बहुत पसंद है। Music स्टार मैजिक ’से 'स्टार्ट म्यूजिक’ तक, सेलिब्रिटी गेम शो ने प्रतियोगियों के रूप में टीवी सितारों की लोकप्रियता हासिल की। दिलचस्प बात यह है कि 2019 में इस तरह के शो की संख्या में वृद्धि देखी गई। टीआरपी चार्ट संकेत में शीर्ष 5 में प्रवेश करने वाले 'स्टार्ट म्यूजिक' से पता चलता है कि इसके प्रशंसकों की भारी संख्या भी है।

जिम में पसीना बहाते नजर आये वरुण धवन, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान

एक बार फिर हाफ न्यूड सीन में नज़र आई यह सेक्सी मॉडल, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

रेलवे स्टेशन पर टिकट बेचने को मजबूर हुई यह एक्ट्रेस, वीडियो जमकर हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -