अदिति से लेकर अवनि तक ये खिलाड़ी 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' की लिस्ट में हुए शामिल
अदिति से लेकर अवनि तक ये खिलाड़ी 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' की लिस्ट में हुए शामिल
Share:

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और टोक्यो ओलंपिक की विजेता गोल्फर अदिति अशोक, टोक्यो पैराओलंपिक में गोल्ड मैडल जीतने वाली निशानेबाज अवनि लेखरा और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भी दौड़ में शामिल हो चुकी है। मंगलवार को इन खिलाड़ियों के नाम का एलान किया जाने वाला है। पुरस्कार के लिए ऑनलाइन वोटिंग 28 फरवरी तक ही ओपन है। विजेता का एलान 28 मार्च को किया जाने वाला है। समारोह में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार एक दिग्गज वुमन खिलाड़ी को मिलेगा जबकि उभरती हुई वुमन खिलाड़ी को उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार भी मिलने वाला है।

गोल्फ भारत में प्रसिद्ध, खुशी होती है: अदिति का इस बारें में कहना है कि, पिछला साल बहुत ही शानदार रहा है। मुझे खुशी है कि भारत में गोल्फ खेल प्रसिद्ध है। मैंने कुछ अच्छे प्रदर्शन भी किए है। इसलिए पुरस्कार के लिए मेरा नाम चुना गया है। सम्मान देने के लिए धन्यवाद। 

गरीबी से लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी: लवलीना ने भी खुशी जाहिर करते हुए बताया है कि मुक्केबाज बनने के लिए गरीबी और सामाजिक कलंक से लंबी लड़ाई लड़नी होती थी। हिम्मत के बदौलत आगे बढ़ सकी। अच्छा लग रहा है कि पुरस्कार के लिए नाम दर्ज किया जा चुका है। 

पापा ने हिम्मत दिलाई: अवनि ने बताया कि दुर्घटना की वजह से व्हीलचेयर पर बैठने की स्थिति बन गई तब पापा ने हिम्मत दिया और शूटिंग के बारे में सभी प्रकार की जानकारी दी। बाद में पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और शिमा से प्रेरणा मिली।

1 लाख से भी कम में मिल रही ये शानदार बाइक

पिता को खोने के बाद रिंग में वापसी करने जा रही है पूजा रानी

अर्जुन काधे ने मुख्य ड्रॉ में किया शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -