Friendshipday 2018 : कृष्ण-सुदामा जैसी दोस्ती चाहते हैं तो हमेशा ध्यान रखें ये बातें

Friendshipday 2018 : कृष्ण-सुदामा जैसी दोस्ती चाहते हैं तो हमेशा ध्यान रखें ये बातें

दोस्तों, आने वाली 5 अगस्त को एक ऐसा दिन आने वाला है, जो हर किसी की जिंदगी में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. प्रतिवर्ष अगस्त माह के पहले रविवार को भारत समेत पूरी दुनिया फ्रेंडशिप डे के रूप में मानाती. इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपकी दोस्ती को हमेशा-हमेशा बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है. तो आइए जानते है आज कुछ ऐसी बातों के बारे में...

फ्रेंड्शिप डे की दास्तां

- दोस्ती का रिश्ता खून के रिश्तों से भी बढ़कर माना जाता है. अतः आप कभी भी अपने दोस्तों को किसी भी रूप में गलती से भी धोखा ना दें. बता दे कि दोस्ती का रिश्ता प्यार, समर्पण और त्याग की भावना पर टिका होता है. 

-हमेशा स्वयं की अपेक्षा दोस्तों को तवज्जों दें. अगर आप ऐसा करने में कामयाब रहते हैं, तो यकीनन आपकी दोस्ती जिंदगीभर कायम रहेंगी.

- कभी भी दोस्ती के रिश्ते में अपने आप को बड़ा समझने की भूल न करें. क्योंकि दोस्ती का रिश्ता ही एक मात्र ऐसा रिश्ता है जहां कोई बड़ा छोटा नहीं होता. 

- जिस प्रकार मुस्कराता हुआ चेहरा कई रिश्तों को जन्म देता है, उसी प्रकार मुस्कराता हुआ चेहरा हर मुश्किल को आसान कर देता है. अतः अपने दोस्तों को साथ सदैव घुल-मिलकर रहें. 

- अपने दोस्तों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहें. अगर आपका दोस्त किसी मुसीबत में है, तो यकीनन वह खून के सभी रिश्ते को छोड़कर केवल आपको ही याद करेगा और उस वक्त आप उसके लिए सबसे कीमती साबित होंगे. 

ख़बरें और भी...

friendshipday2018 : स्वार्थ या मित्रता, चुनाव आपका

Friendship Day : अब और गहरी होगी आपकी फ्रेंडशिप

?