शुक्रवार को माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें यह काम
शुक्रवार को माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें यह काम
Share:

माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद हो तो सब कुछ मंगमय होता है. ऐसे में शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का दिन माना जाता है. कहते हैं माता लक्ष्मी अपने भक्तों की बहुत जल्दी सुनती है और अगर माता लक्ष्मी को खुश करना हो तो कई उपाय किए जा सकते हैं और उपायों को करने से माता लक्ष्मी मनचाहा वरदान देती है. आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे आप माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए कर सकते हैं. आइए जानते हैं आपको उन उपायों के बारे में. 


उपाय - 

1. अगर आपको धन ही धन चाहिए तो शुक्रवार के दिन भोजन में उड़द दाल का सेवन करें और अगर आप ऐसा करते हैं तो ध्‍यान रहे की इसे बनाते समय इसमें घी का इस्तेमाल करें. कहते हैं ऐसा करने से धन की माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके जीवन में धन की कमी नहीं आएगी.

2. कहा जाता है अगर हर काम में केवल सफलता चाहिए तो शुक्रवार के दिन किसी बहती हुई नदी में सफेद फूल प्रवाहित कर देना चाहिए. इससे घर में हमेशा के लिए माता लक्ष्‍मी रुक जाती है और घर से कभी नहीं जाती है.

3. कहते हैं अगर आपको माता को अपने घर में स्थिर रखना है तो शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में जाकर गरीब व्यक्तियों को मीठा और सफेद चीजों का दान करते हैं इससे लाभ होगा.

4. अगर आप चाहे तो शुक्रवार के दिन किसी पेड़ के नीचे बैठकर श्री के स्त्रोत का पाठ करें और अगर आपके आसपास कोई पेड़ पेड़ मौजूद नहीं है तो आप घर के मंदिर में ही बैठकर मंत्रों का उच्चारण कर सकते हैं इससे भी आपको लाभ होगा.

5. कहते हैं शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा मां को अर्पित कर देने से धनलाभ होता है और अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी सैलरी बढ़ जाएगी और अगर आप व्यपार कर रहे होंगे तो आपकी इनकम बढ़ जाएगी. 

अगर बनना चाहते हैं करोड़ो की प्रॉपर्टी के मालिक तो नदी में बहा दें यह फूल

एक बार में आपको मालामाल कर सकता है यह टोटका

शनिवार को बरगद के पेड़ के पास रख आए यह चीज़, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -